46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

18 से 21 अगस्त  तक योनेक्स सनराइज अश्विनी गुप्ता मेमोरियल 55वीं हरियाणा राज्य सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 का किया जायेगा आयोजन

-हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता इस चैंपियनशिप में मुख्यातिथि के रूप में करेंगे शिरकत

-चैंपियनशिप में हरियाणा के 22 जिलों के सीनियर और जूनियर (अंडर-19) वर्ग के 360 बैडमिंटन खिलाड़ी लेंगे भाग

For Detailed

पंचकूला, 16 अगस्त- जिला बैडमिंटन संघ व हरियाणा बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में 18 से 21 अगस्त  तक योनेक्स सनराइज अश्विनी गुप्ता मेमोरियल 55वीं हरियाणा राज्य सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 का आयोजन सेक्टर 3 ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की बहुउद्देशीय हॉल में किया जायेगा।


यह जानकारी जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव जतिंद्र महाजन ने आज सेक्टर-5 स्थित होटल कोव में योनेक्स सनराईज 55वीं अश्विनी गुप्ता ममोरियल हरियाणा राज्य सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप को लेकर पत्रकारों से वार्ता के दौरान दी।


इस अवसर पर जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के उपप्रधान विनोद मितल व डीपी सोनी, वित सचिव डीपी सिंघल भी उपस्थित थे।


श्री महाजन ने बताया कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष और जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के चीफ पैट्रर्न श्री ज्ञानचंद गुप्ता के मार्गदर्शन में योनेक्स सनराईज 55वीं अश्विनी गुप्ता ममोरियल हरियाणा राज्य सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आगाज होगा। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता इस चैंपियनशिप का मुख्यातिथि के रूप में शुभारंभ करेंगे। उपायुक्त एवं जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रधान श्री महावीर कौशिक व नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

ttps://propertyliquid.com/


उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में हरियाणा के 22 जिलों के सीनियर और जूनियर (अंडर-19) वर्ग के लगभग 360 बैडमिंटन खिलाड़ी भाग लेंगे। इस चैंपियनशिप में हरियाणा के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी उन्नति हुड्डा, अनुपमा उपाध्याय और देविका सिहाग की सहभागिता भी रहेगी। इन 3 उत्कृष्ट खिलाड़ियों को अक्टूबर 2022 में स्पेन में होने वाले जूनियर विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप के दौरान खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर 8 से 11 सितंबर जम्मू में होने वाली नॉर्थ जोन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिये चयन किया जाएगा।


उन्होंने बताया कि सेक्टर 3 पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बहुउद्देशीय हॉल में इस चैंपियनशिप का आयोजन होगा। पंचकूला व प्रदेश के अन्य हिस्सों से आने वाले दर्शक व खिलाड़ी और अभिभावक 4 दिनों तक अच्छे और प्रतिस्पर्धी बैडमिंटन मैच देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि सभी दर्शकों के लिए प्रवेश निशुल्क है।

ttps://propertyliquid.com/


उन्होंने बताया कि जिला बैडमिंटल एसोसिएशन ने जिले में बैडमिंटन को बढ़ावा देने के लिए इस प्रकार के अनेको प्रतियोगिताओं का आयोजन किया हैं। उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप को शानदार बनाने और प्रदेश से आने वाले खिलाड़ियों के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थायें की गई है।