147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

16 अप्रैल को पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित इन्द्रधनुष आॅडिटोरियम में गुरू तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित ‘लाईट तथा साउंड शो (नाटक)’ का किया जाएगा आयोजन

– हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता होंगे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि

-श्री गुरू तेग बहादुर के जीवन, शिक्षाओं और बलिदान पर आधारित होगा ‘हिन्द दी चादर’ नाटक

For Detailed News

पंचकूला, 14 अप्रैल- हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी पंचकूला द्वारा 16 अप्रैल को सायं 6 बजे सेक्टर 5 स्थित इन्द्रधनुष आॅडिटोरियम में श्री गुरू तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित ‘लाईट तथा साउंड शो (नाटक)’’ -‘हिन्द दी चादर’ का आयोजन किया जाएगा। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।


इस संबंध में जानकारी देते हुए हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी के डिप्टी चेयरमैन सरदार गुरविंदर सिंह धमीजा ने बताया कि यह कार्यक्रम राज्य स्तरीय गुरू तेग बहादुर सम्मान समिति एवं गुरूद्वारा नाडा साहिब पंचकूला के सहयोग से आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में पंचकूला नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल, गुरू तेग बहादुर सम्मान समिति हरियाणा के सदस्य बिमल खुराना, अमित जुनेजा विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।


उन्होंने बताया कि इस ‘लाईट तथा साउंड शो (नाटक)’ में पटियाला के नाटककार जोगा सिंह खीवा की टीम द्वारा गुरू तेग बहादुर साहिब के जीवन पर आधारित नाटक का मंचन किया जाएगा तथा लोगों को उनके बलिदान की गाथाएं बताई जाएंगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम में पहुंच कर श्री गुरू तेग बहादुर साहिब के जीवन, शिक्षाओं और बलिदान की गाथाओं को सुनें और देखें व उनसे प्रेरणा लें।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने बताया कि हरियाणाा सरकार द्वारा आगामी 24 अप्रैल को पानीपत में गुरू तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व के अवसर पर