बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

12 मार्च को सेशन डिविजन पंचकूला में नेशनल लोक अदालत का किया जायेगा आयोजन

 11 बैंचो के माध्यम से किया जायेगा, सभी प्रकार के मामलों का निपटान

-अनेक मामलों का मौके पर ही किया जायेगा निपटारा-सीजेएम

For Detailed News

पंचकूला, 7 मार्च- सीजेएम एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव दानिश गुप्ता ने बताया कि आगामी 12 मार्च को प्रातः 10 बजे जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री दीपक गुप्ता के कुशल मार्गदर्शन में सेशन डिविजन पंचकूला में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा।


सीजेएम ने बताया कि नेशनल लोक अदालत में सभी प्रकार के मामलों का निपटान 11 बैंचो के माध्यम से किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पहला बैंच में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री दीपक गुप्ता की अध्यक्षता में स्थापित किया जाएगा, जिसमें एडवोकेट समीक्षा शर्मा द्वारा सभी प्रकार के मामले रखे जायेंगे। दूसरे बैंच में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वानी गोपाल शर्मा की अध्यक्षता में एडवोकेट प्रदीप गुप्ता द्वारा विभिन्न प्रकार के मामलें रखें जायेंगे।


इसी प्रकार तीसरे बैंच में फैमिली कोर्ट की प्रधान न्यायाधीश रितु गर्ग की अध्यक्षता में एडवोकेट सोनिया सैनी द्वारा मामलें रखें जायेंगे। चैथे बैंच में अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश हीतेश गर्ग की अध्यक्षता में एडवोकेट गुरु प्रसाद भनोट द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत के लिये रखे गए सभी प्रकार के मामले प्रस्तुत किए जाएंगे जबकि पांचवी बैंच में मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट नितिन राज की अध्यक्षता में एडवोकेट ओम प्रकाश द्वारा सभी प्रकार के मामलों को रखा जायेंगा।


उन्होंने बताया कि छठें बैंच में प्रथम श्रेणी के न्यायिक मैजिस्ट्रेट इमरान हसन की अध्यक्षता में एडवोकेट प्रमिला भारद्वाज द्वारा विभिन्न प्रकार के मामलों को रखा जायेगा। इसके अलावा सातवीं बैंच में अतिरिक्त सिविल न्यायाधीश-कम-स्पेशल न्यायिक मैजिस्ट्रेट विनोद कुमार की अध्यक्षता में एडवोकेट नायब सिंह द्वारा ट्रैफिक चालान से संबंधित मामलों की सुनवाई की जायेगी। इसी प्रकार आठवीं बैंच में प्रथम श्रेणी के न्यायिक मैजिस्ट्रेट पल्लवी ओझा की अध्यक्षता में एडवोकेट प्रिया बजाज द्वारा विभिन्न प्रकार के मामलों को रखा जायेगा।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने बताया कि नौंवी बैंच में प्रथम श्रेणी की न्यायिक मैजिस्ट्रेट निधि की अध्यक्षता में एडवोकेट मोनिका कपिल द्वारा विभिन्न प्रकार के मामलों को रखा जायेगा। दसवीें बैंच में प्रथम श्रेणी की न्यायिक मैजिस्ट्रेट अंजलि नारवाल की अध्यक्षता में एडवोकेट गौरी यादव द्वारा रखे गये विभिन्न प्रकार के मामलों की सुनवाई की जायेगी। इसी प्रकार ग्यारहवीं बैंच में पीएलए के चेयरमैन सीएल कोच्चर की अध्क्षता में एडवोकेट वंदना शर्मा द्वारा रखें गये विभिन्न प्रकार के मामलों की सुनवाई की जायेगी।