46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर हिमाचल, पचंकूला और रोपड़ के शीर्ष अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

-जिलों में चुनावों के दौरान बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिये पंचकूला प्रशासन के अधिकारियों को नोडल अधिकारी किया गया नियुक्त – उपायुक्त श्री महावीर कौशिक

For Detailed

पंचकूला, 19 सितंबर- हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आज हिमाचल की सीमा के साथ लगते पचंकूला और रोपड़ के शीर्ष अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर चुनावों के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने और अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की।


बैठक में पचंकूला के उपायुक्त श्री महावीर कौशिक, पुलिस उपायुक्त श्री सुरेंद्र पाल सिंह के अलावा उपायुक्त सोलन, पुलिस अधीक्षक सोलन, पुलिस अधीक्षक बद्दी, उपायुक्त रोपड, पुलिस अधीक्षक रोपड़ तथा तीनों जिले के आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया।


उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने बताया कि पंचकूला जिला में मोरनी की सीमा, हिमाचल के नाहन और सिरमौर तथा कालका पिंजोर की सीमायें हिमाचल के सोलन से लगती है। उन्होंने बताया कि हाल ही में उन्होंने जिला सिरमौर के उपायुक्त श्री राम गौतम तथा पुलिस अधीक्षक श्री ओमपति जमवाल के साथ बैठक कर चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की थी।


श्री महावीर कौशिक ने बताया कि हिमाचल के साथ लगते जिलों में चुनावों के दौरान बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिये पंचकूला प्रशासन के अधिकारी नियुक्त किये गये। एसडीएम पंचकूला को सिरमौर के लिये तथा एसडीएम कालका को सोलन के लिये नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार कानून व्यवस्था से संबंधित मामलों में समन्वय स्थापित करने के लिये एसीपी स्तर के पुलिस अधिकारियों को भी नोडल अधिकारी लगाया गया।  


उपायुक्त ने बताया कि पंचकूला में हिमाचल सीमा के तीन किलोमीटर के दायरे में स्थित शराब के ठेके चिन्हित कर लिये गये हैं तथा चुनावों के दौरान शराब की अवैध बिक्री रोकने के लिये पुख्ता प्रबंध किये जायेंगे।
पुलिस उपायुक्त श्री सुरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि हिमाचल की सीमा के साथ लगते कालका, पिंजौर और चंडीमंदिर थाना क्षेत्र में 8 नाके लगाये गये हैं, जिसमें 24 घंटे 10-10 पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि चुनावों को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिये पंचकूला पुलिस द्वारा हर संभव सहायता दी जायेगी, जिसके लिये संबंधित एसीपी और एसएचओ को निर्देश जारी किये गये है।


इस अवसर पर एसडीएम कालका रूचि सिंह बेदी, नगराधीश गौरव चैहान, डीईटीसी एक्साईज प्रदीप यादव, एसीपी सुरेंद्र सिंह, एसीपी कालका रमेश गुलिया सहित पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ttps://propertyliquid.com/