46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने स्वामी विवेकानंद जयंति युवा दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली वाकाथोन की तैयारियों का लिया जायजा*

*अधिकारियों को दिए दिशा- निर्देश*

*स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी पंचकूला द्वारा जिला प्रशासन और नगर निगम के सहयोग से आयोजित की जाएगी वाकाथोन , हजारों की संख्या में होगी युवाओं की भागीदारी*

*भारत युवाओं का देश और पंचकूला को एक आदर्श शहर बनाने में युवाओं का अहम योगदान-विधानसभा अध्यक्ष*

*वाकाथोन सभी वर्गो को एक मंच पर लाने का  अनूठा प्रयास*

For Detailed

पंचकूला, 10 जनवरी-                   हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर-5 पंहुचकर 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंति युवा दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली वाकाथोन की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस वर्ष पंचकूला में युवा दिवस को एक अनूठे अंदाज में मनाया जाएगा जिसमें हजारों की संख्या में युवा सात सरोकारों के संदेश को चरितार्थ करेंगे।

     इस मौके पर उपायुक्त श्री सुशील सारवान, पुलिस उपायुक्त श्री सुमेर प्रताप सिंह, एएसपी मनप्रीत सिंह, नगर निगम आयुक्त सचिन गुप्ता, अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खांगवाल, संयुक्त आयुक्त ऋचा राठी, नगर निगम के उप आयुक्त अपूर्व चैधरी, सीटीएम राजेश पूनिया, स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी के प्रधान डीपी सोनी, उपाध्यक्ष जतिंद्र कुमार महाजन, संयुक्त सचिव डीपी सिंघल, महासचिव एनडी शर्मा, वित्त सचिव वीरेंद्र मलिक और सदस्य युवराज कौशिक भी मौजूद रहे।  

     श्री गुप्ता ने कहा कि भारत युवाओं का देश है और पंचकूला को एक आदर्श शहर बनाने की  परिकल्पना को साकार करने में युवा अहम योगदान दें सकते है। उन्होनंे कहा कि युवा दिवस के अवसर पर लगभग 5 हजार युवा वाकाथोन में भाग लेंगे और शहर के विभिन्न हिस्सों से गुजरते हुए सात सरोकारों के संदेश को घर घर लेकर जाएंगे ताकि पंचकूला को और अधिक स्वच्छ, सुंदर और हरा भरा रखने में पंचकूलावासी बढ़चढकर अपना योगदान दें। श्री गुप्ता ने कहा कि लगभग 2 वर्ष पूर्व उन्होंने पंचकूला के लिए सात सरोकार दिए थे। यह सरोकार केवल उनके नहीं बल्कि पंचकूला के प्रत्येक नागरिक के सरोकार है जिसमें शहर को ड्रग, प्रदूषण, प्लास्टिक, स्टेª कैटल, स्ट्रे डाॅग, अतिक्रमण और स्लम से मुक्त करना शामिल है।

     श्री गुप्ता ने कहा कि कोई भी कार्यक्रम जनभागीदारिता के बिना सफल नहीं हो सकता। सरकार और प्रशासन के साथ साथ आमजन का सहयोग आवश्यक है। सात सरोकारों को धरातल पर लागू करने के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से   लोगों को जागरूक किया जा रहा है।  वाकाथोन सभी वर्गो को एक मंच पर लाने का अनूठा प्रयास है जिसमें युवाओं के साथ-साथ एनजीओ, आरडब्लयूएज और धार्मिक संस्थाओं की  सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। वाकाथोन में युवा सात सरोकारों पर आधारित अलग अलग रंगों की टीशर्ट पहनें और हाथों में प्लैकार्ड लिए शहर के विभिन्न स्थानों से गुजरेंगे और लोगों को जागरूक करेंगे।

*ये रहेगा वाकाथोन का रूट*

उन्होंने बताया कि वाकाथोन सैक्टर -5 पीएनबी के सामने से शुरू होकर केक्टस गार्डन, बस स्टैंड चौंक सैक्टर 5, 11-15 चौंक, 10-16 चौंक और 9-17 चौंक से होती हुई पीएनबी के सामने ही सम्पन होंगी।  

*ये रहे उपस्थित*

एसीपी सुरेंद्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, नगर निगम के कार्यकारी अभियंता प्रमोद कुमार, चीफ सेनेटरी इन्सपेक्टर अविनाश सिंगला, जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता समीर शर्मा, एसडीओ ध्रमेंद्र कुमार, मंडल महामंत्री प्रमोद वत्स व अन्य अधिकारी व कर्मचारी ।

https://propertyliquid.com