29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता के सम्मान में गांव कोट मट्टावाला में सम्मान समारोह का आयोजन

-श्री सतबीर चैधरी को वार्ड नंबर 20 का पार्षद मनोनित करने पर आयोजित किया गया सम्मान समारोह
— श्री गुप्ता को पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंट कर किया गया सम्मानित


— उन्होनंे शहर के साथ साथ गांवों का भी समान विकास किया सुनिश्चित-गुप्ता

पंचकूला, 17 अक्तूबर- श्री सतबीर चैधरी को वार्ड नंबर 20 का पार्षद मनोनित करने पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता के सम्मान में गांव कोट मट्टावाला में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने शिरकत की। इस अवसर पर उनके साथ नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित रहे। गांव कोट मट्टावाला पंहुचने पर श्री गुप्ता को पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया।

For Detailed News-


इससे पूर्व गांव बिल्ला के बस स्टाॅप पर श्री ज्ञानचंद गुप्ता को फूलमाला पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया गया। गांव बिल्ला से सेकड़ों युवा मोटरसाईकिल व कारों पर सवार होकर श्री ज्ञानचंद गुप्ता को समारोह स्थल तक लेकर आये।


इस अवसर पर सबोधित करते हुये श्री गुप्ता ने सतबीर चैधरी को वार्ड नंबर 20 का पार्षद मनोनित होने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि  सतबीर चैधरी केवल वार्ड नंबर 20 के पार्षद ही नहीं है बल्कि वे उनके (ज्ञानचंद गुप्ता), नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल, सांसद रतनलाल कटारिया व प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के भी प्रतिनिधि है। उन्होंने कहा कि श्री सतबीर चैधरी को पार्षद के रूप में एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है और वे आशा व्यक्त करते है कि वे ग्रामवासियों के प्रतिनिधि के रूप में उनकी छोटी बड़ी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने का प्रयास करेंगे। श्री गुप्ता ने आश्वासन दिया कि उनके व नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल के दरवाजे सभी के लिये 24 घंटे खुले है और एक प्रतिनिधि के रूप में जो भी समस्या सतबीर चैधरी लेकर आयेंगे, उसे दूर करने का हर संभव प्रयास किया जायेगा।
श्री गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पिछले 7 सालों में पंचकूला के विकास के लिये कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि इन वर्षों में पंचकूला में लगभग 4400 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवायें गये हैं और विकास का यह सिलसिला अभी भी जारी है। उन्होनंे कहा कि उन्होनंे शहर के साथ साथ गांवों का भी समान विकास सुनिश्चित किया है। आज बरवाला में अनेक जाने माने उद्योग अपनी इकाई स्थापित करवाने के इच्छुक है। उन्होंने कहा कि गांवों में सड़को का जाल बिछाने के लिये लगभग 100 करोड़ की लागत से नई सड़को का निर्माण करवाया गया है।


उन्होंने कहा कि 2014 से पहले गांव में केवल 6 से 7 घंटे बिजली की आपूर्ति थी परंतु मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद पंचकूला राज्य का पहला जिला बना जहां 24 घंटे निर्बाध बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की गई। इसी प्रकार 2014 से पहले सेक्टर-6 के नागरिक अस्पताल में केवल 100 बैड की सुविधा थी जो आज बढ़कर 500 बैड की हो गई है। इसके अलावा अस्पताल में सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधायें जैसे एमआरआई, सीटी स्केन, डायलाईसिस की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि आज यहां मात्र 40 हजार रुपये में हार्ट की सर्जरी की जाती हैं।


विपक्ष पर निशाना साधते हुये श्री गुप्ता ने कहा कि  पिछली सरकारों के कार्यकाल में पंचकूला विकास की दृष्टि से पिछड़ा हुआ था परंतु वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सड़को के सुदृढीकरण, बिजली आपूर्ति, सौंदर्यकरण समेत पंचकूला का चहुमुखी विकास सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने छोटे सामुदायिक केंद्रों के किराये को लेकर नगर निगम महापौर कुलभूषण से बात की है और शीघ्र ही लोगों को रियायत देते हुये किराये में कटौती की जायेगी।

https://propertyliquid.com


पार्षद श्री सतबीर चैधरी ने विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता का धन्यवाद करते हुये कहा कि पार्षद के रूप में जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है, उसे पूरा करने का वे हर संभव प्रयास करेंगे।
इस अवसर पर जिला महामंत्री वीरेंद्र राणा, प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य ओम प्रकाश देवीनगर, मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, संदीप यादव, प्रदेश युवा महामंत्री योगेंद्र शर्मा, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद हरेंद्र मलिक, जय कोशिक, राकेश वाल्मिकी सहित बीजेपी कार्यकर्ता व गांववासी उपस्थित थे।