Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने राधा स्वामी सतसंग व्यास द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत

-रक्तदाताओं को बैच लगाकर व प्रशस्ति पत्र देकर करी हौसलाफजाई

For Detailed

पंचकूला, 13 अगस्त- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज राधा स्वामी सतसंग व्यास द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने रक्तदाताओं को बैच लगाकर व प्रशस्ति पत्र देकर उनकी हौसलाफजाई की।


अपने संबोधन में श्री गुप्ता ने कहा कि रक्तदान महादान है। रक्तदाता समय-समय पर रक्तदान करते रहे ताकि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की जिंदगी बचाई जा सके। उन्होंने कहा कि कोई भी स्वस्थ व्यक्ति जिसकी उम्र 18 से 65 साल तक है, हर 3 महीने बाद रक्तदान कर सकता है। इससे उनके शरीर में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आती और इससे बड़ा कोई पुण्य नही है। उन्होंने कहा कि रक्त किसी फैक्ट्री में नहीं बनता और ना ही किसी दुकान पर खरीदा जा सकता। जरूरत पड़ने पर एक मनुष्य ही दूसरे मनुष्य को रक्त दंे सकता है। इसका और कोई विकल्प नहीं है। श्री गुप्ता ने कहा कि राधास्वामी सतसंग ब्यास पंचकूला ने कोरोना काल में गरीब व जरूरतमंद लोगों को हजारो की संख्या में प्रतिदिन भोजन, दवाईयां व मास्क उपलब्ध करवाये। यह डेरा गरीब व जरूरतमंद लोगों की पिछले काफी वर्षों से सेवा करता आ  रहा है और आज भी हजारों वालिंटीयर रक्तदान करने के लिये तत्पर दिखाई देने के साथ साथ यहां बढ़चढ़कर सेवा कर रहे है।


 इस अवसर पर पीजीआई चंडीगढ़ के डाॅक्टरों की टीम में आरूशी साहनी के नेतृत्व में 11 लोगों की टीम ने 444 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
इस मौके पर बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद सोनिया सूद, सोनू बिडला व भाजपा नेता सुदेश बिडला सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com