46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने जिला शिक्षा विभाग पंचकूला द्वारा आयोजित मिशन जी-20 निपुण हरियाणा के अंतर्गत पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत

-श्री गुप्ता ने लगभग 400 विद्यार्थी, अध्यापक व मैंटोरस को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

-भारत द्वारा जी-20 बैठक की मेजबानी करना गर्व की बात-श्री गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 12 जून-    हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर-1 स्थित जैनेंद्र गुरुकुल पब्लिक स्कूल में जिला शिक्षा विभाग पंचकूला द्वारा आयोजित जी-20 निपुण भारत और निपुण हरियाणा के अंतर्गत पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। श्री गुप्ता ने लगभग 400 विद्यार्थी, अध्यापक व मैंटोरस को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
श्री गुप्ता ने कहा कि बड़े गर्व की बात है भारत जी-20 बैठक की मेजबानी कर रहा है, जिसका आयोजन पुणे महाराष्ट्र में किया जा रहा है और इसका केंद्र बिंदु विशेष रूप से मिश्रित शिक्षा के संदर्भ में मूलभूत साक्षरता और संख्यात्मकता सुनिश्चित करना है। इसके अंतर्गत स्कूल खंड, जिला व राज्य स्तर पर जी-20 प्रेजीडेंसी निपुण हरियाणा एफएलएन से संबंधित गतिविधियों के लिये जनभागीदारी को बढ़ाने के लिये कार्यक्रमों का आयोजन करना है। उन्होंने कहा कि जनभागीदारी कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय स्तर से लेकर राज्य स्तर पर फाउंडेशन लर्निंग/निपुण/डिजिटल एजुकेशन/एनईपी और जी-20 प्रेजीडेंसी के सुझाव सुझाये गये विषयों पर कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।
श्री गुप्ता ने कहा कि आज इस जिला स्तरीय कार्यक्रम में विभिन्न एफएलएन, लाॅ कास्ट पीएलएम प्रदर्शनी, टीचर मैंटर व विद्यार्थी अवार्ड, बेस्ट प्रैक्टिस शेयरिंग, पैनल डिस्कशन आदि का आयोजन किया जा रहा है ताकि सभी एक दूसरे से अभिप्रेरित हो सके एवं एफएलएन में और बेहतरीन कार्य कर सके।
श्री गुप्ता ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि भारत में एक राष्ट्र से शिक्षा नीति के तहत सभी विद्यार्थी शिक्षा के साथ साथ निपुण शिक्षा भी ग्रहण करें। आज शिक्षा विभाग बच्चों की रूचि के अनुसार उनको आधुनिक शिक्षा में ढालने का प्रयास कर रहा हैं। श्री गुप्ता ने निपुण कार्यक्रम के लिये पंचकूला के शिक्षा विभाग की समस्त टीम को बधाई व शुभकामनायें दी।
उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का लाईव प्रसारण पूरे हरियाणा में लिंक के माध्यम से अवार्डियों के अभिभावकों, स्कूल के मुखियाओं, अध्यापकों ने देखा। इस अवसर पर श्री गुप्ता ने अध्यापकों द्वारा स्वयं रचित बाल गीतों को भी लांच किया।
  श्री गुप्ता ने कहा कि जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी व डीपीआईयू की अध्यक्ष श्रीमती संध्या मलिक ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये अथक प्रयास किया, इसके लिये वे बधाई की पात्र है। एफएलएन काॅर्डिनेटर अशिन्द्र कुमार को भी उनके बेहतरीन योगदान के लिये बधाई दी।  
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री सतपाल कौशिक ने विद्यार्थियों, अध्यापकों व मैंटोरस को प्रशस्ति पत्र देकर उनकी हौंसलाफजाई की।
इस मौके पर डाईट प्रिंसीपल महासिंह सिंधु, जिला उपशिक्षा अधिकारी, डीपीसी डाॅ कुलभूषण शर्मा, जिला के सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य, जिला के समस्त बीआरसी, केआरपी अध्यापक, स्टार अध्यापक व स्टार विद्यार्थी ने बढ़चढकर योगदान दिया।

https://propertyliquid.com/