46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पंचकूला को सुंदर बनानें के लिए चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की करी अध्यक्षता

श्री गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को 5 जून तक कार्य को पूरा करने के दिए निर्देश
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को अवैध अतिक्रमण के खिलाफ ड्राइव चलाकर अवैध अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

पंचकूला-12 मई हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज लोक निर्माण विभाग के  विश्राम ग्रह सैक्टर-1 में पंचकूला को सुंदर बनानें के लिए चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। श्री गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को 5 जून तक कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए।
बैठक मे नगर निगम के महापौर श्री कुलभूषण गोयल और नगर निगम कमिश्नर वीरेंद्र लाठर भी उपास्थित थे।
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने संबंधित अधिकारियों को कहा कि 5 जून तक विकास कार्य पूरे हो जाने चाहिए और सभी नगर निगम के पार्षदों को अपने अपने क्षेत्र में किए जाने वाले कार्य को स्वयं निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए।
श्री गुप्ता ने ग्रिल और पैंटिंग की मरम्मत, लाईट और तिरंगा लाईट, रोड गुली, कर्ब स्टोन और पैंटिंग अर्थ फिलिंग, गोल चक्कर, शहर की प्रत्येक सडक से कूडा ककर्ट साफ करना, सडक किनारे लगे हुए वक्र्षो की कंटिंग करना, बीएसएनएल के टूटे हुए बाक्स  और इनका रख रखाव, पोल पर लटकी हुई तारों को हटाना, शहर के विभिन्न चैंको पर लगे सीसीटीवी कैमरों को दुरूस्त करना, सडक के किनारे फुटपाथ पर ईंटर लोकिंग टाइल लगाना, बस स्टाप की रिपेयर करना, दीवारों  पर पैंटिंग को दुरूस्त करना, शहर में लगे स्वागत द्वार की मरम्मत, शहर से अवैध अतिक्रमण हटाना, सडक को साफ करने वाली मशीन का शैडयूल बनाना, श्हर मे लगे फववारों की मरम्मत करना, सडकों की रिर्कापेटिंग और पैस वर्क, साईकिल स्टैंडों की मरम्मत करना, पब्लिक टायलेट को दुरूस्त करना, सडक किनारे  वृक्ष लगाना, रोड हिस्ट्री को राजिस्टर करना तथा अन्य मुददों पर विशेष रूप से समीक्षा की।
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को पंचकूला के प्रत्येक सैक्टर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ ड्राइव चलाकर अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। उन्होने हार्टिकल्चर के अधिकारियों को भी प्राथमिकता के आधार पर शहर से कुडा कर्कट उठवाने व शहर को साफ सुथरा बनाने की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिए।
उन्होने कहा कि पंचकूला को साफ सुंदर, स्वच्छ व हरा भरा बनाना हमारा लक्ष्य हैं। इसके सौंदर्यीकरण के लिए किए जा रहे कार्यो में सभी अधिकारी तेजी लाए और प्राथमिकता के आधार पर तय समय सीमा पर कार्यों को पूरा करें। हम सभी के सहयोग से ही पंचकूला साफ सुथरा व देश का नंबर वन शहर बन पाएगा।
इस अवसर पर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त श्रीमती ऋचा राठी, नगर निगम के अधीक्षक विजय गोयल, एचएसवीपी के ईओ मानव मलिक, नगर निगम केएसडीओ राजंेश, मनोज, नगर निगम के पार्षद हरेंद्र मलिक, सुरेश वर्मा, ऋतु गोयल, नरेंद्र लुबाना, सोनिया सूद, जय कौशिक, सोनू बिडला, सुनित सिंगला, राकेश बालमिकी, सतबीर चैधरी, सहित  नगर निगम व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।