46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने हरियाणा रोडवेज के पंचकूला डीपो के 5 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित स्वास्थ्य जांच एवं रक्तदान शिविर का किया उदघाटन

स्वैच्छिक रक्तदान एकजुटता का कार्य है, जो किसी भी धर्म, जाति और सम्प्रदाय से ऊपर उठकर मानवता के प्रति समर्पित होने की देता है प्रेरणा – ज्ञानचंद गुप्ता

रक्तदान शिविर में 60 यूनिट रक्त किया गया एकत्रित

For Detailed

पंचकूला,  4 मई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज हरियाणा रोडवेज के पंचकूला डीपो के 5 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में औधिगिक क्षेत्र फेज 2  स्थित हरियाणा रोडवेज वर्कशॉप में आयोजित स्वास्थ्य जांच एवं रक्तदान शिविर का उदघाटन किया और रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया।

हरियाणा रोडवेज वर्कशॉप पहुंचने पर हरियाणा रोडवेज पंचकूला के महाप्रबंधक श्री अशोक कौशिक ने पुष्प गुच्छ देकर विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता का स्वागत किया। श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मंत्रोच्चारण के बीच दीप प्रजव्लित कर स्वास्थ्य जांच एवं रक्तदान शिविर का उदघाटन किया। इस अवसर पर पंचकूला के महापौर श्री कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।

श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने स्वास्थ्य जांच एवं रक्तदान शिविर में रक्तदाताआ और स्वास्थ्य जांच करवाने आए लोगों और चिकित्सकों से बातचीत की। उन्होने रक्तदाताओं का मनोबल बढाते हुए कहा कि उनके द्वारा आज दान की गई रक्त की एक बूंद भी किसी जरूरतमंद के लिए जीवन रक्षक साबित हो सकती है।

उन्होने रक्तदान को महादान बताते हुए कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान एकजुटता का कार्य है, जो किसी भी धर्म, जाति और सम्प्रदाय आदि से ऊपर उठकर मानवता के प्रति समर्पित होने की प्रेरणा देता है। श्री गुप्ता ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी का अनुभव हो रहा है कि हरियाणा रोडवेज के पंचकूला डीपो के 5 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य जांच एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया , जंहा लोगों की निशुल्क सामान्य स्वास्थ्य जांच की गई।

श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि शिविर में  लक्ष्य से अधिक रक्त एकत्रित किया गया, जिसके लिए वे रक्तदाताओं को बधाई देते हैं। उन्होने कहा कि इस  एकत्रित किय गए रक्त से बहुमूल्य जीवन को बचाकर मानवता की सेवा की जाती है। उन्होने लोगों से विशेषकर युवाओं का आहवाहन किया की वे इस दिशा में आगे आएं और बढचढ कर रक्तदान करे ताकि  लोगों की जान बचाई जा सके। आज के इस रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं के उत्साह से पता चलता है कि हमारा प्रदेश रक्तदान के क्षेत्र में काफी जागरूक है।

 रक्तदान शिविर का आयोजन विश्वास फाउंडेशन के सहयोग से किया गया, जिसमें पारस हास्पिटल की टीम द्वारा 60 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। स्वास्थ्य जांच शिविर में पारस हास्पिटल के डाक्टरों की टीम द्वारा लोगों की निशुल्क सामान्य स्वास्थ्य जांच की गई, जबकि क्लोव डेंटल द्वारा लोगों के दांतो की और मिर्चिया हस्पताल द्वारा आंखो की जांच की गई।

इस अवसर पर हरियाणा रोडवेज पंचकुला के महाप्रबंधक श्री अशोक कौशिक, ट्रैफिक मेनैजर व्योम शर्मा, अधीक्षक रतन कुमार जांगडा, लेखधिकारी सुनील टंडन, पार्षद हरेंद्र मलिक और जय कौशिक, प्रदेश युवा मोर्चा के महामंत्री योगेंद्र शर्मा के अलावा रामकुमार गुप्ता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com/