46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सैक्टर 14 में फिजिक्स वाला विद्यापीठ केंद्र का रिबन काटकर किया शुभारंभ

-पंचकूला को शिक्षा हब बनाने उनकी प्राथमिकता-गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 12 अप्रैल- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सैक्टर 14 में पीडब्ल्यू (फिजिक्स वाला) विद्यापीठ केंद्र का रिबन काटकर शुभारंभ किया। उन्होने कहा कि इस केंद्र के खुलने से ट्राईसिटी के छा़त्रो को अच्छी, किफायती व गुणवत्तापूर्वक शिक्षा मिल सकेगी।


उन्होने बताया कि विद्यापीठ केंद्र भारत के अग्रणीय आफॅलाइन शिक्षण संस्थानों में से एक है। श्री गुप्ता ने संस्थान क क्षेत्रीय निदेशक गुरप्रीत व जितेंद्र सिंह साहनी का उन्हे बुलाने के लिए धन्यवाद किया। संस्थान के क्षेत्रीय निदेशक श्री गुरप्रीत ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष को
शाॅल पहनाकर उनका सम्मान किया।


उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का संदेश है भारत के सभी नागरिकों को गुणवत्तापूर्वक शिक्षा व संस्कार मिलें तभी वे देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझेंगे व उनको बखूबी निभांएगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने पलवल जिले में स्किलड यूनिर्वसिटी की स्थापना की है। इस विश्वविद्यालय के खुलने से प्रदेश के हजारों युवा इसका लाभ लें रहे है। श्री गुप्ता ने कहा कि किसी देश की तरक्की उनके युवाओं पर निर्भर होती है, यदि युवा पढे लिखे व शिक्षित होंगे तो वह देश बुलंदियों को छूएगा।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी मंशा है कि पंचकुला शिक्षा का हब बने और किसी भी विद्यार्थी को शिक्षा व किसी प्रकार के प्रशिक्षण के लिए चंडीगढ या कंही और न जाना पडे। उन्होने बताया कि  आज पंचकुला में निफ्ट व बहुतकनीकी संस्थान तथा अन्य बड़े संस्थान चल रहे है, जिनमें हजारों छात्र तकनीकी शिक्षा के साथ साथ कुशल शिक्षा ग्रहण कर रोजगार प्राप्त कर रहे है।


उन्होने कहा कि सैक्टर 26 के पालटैक्निक्ल कमॅ मल्टी स्किलड  सैंटर में 150 तरह के कोर्स करवाए जा रहे है। जिनसे युवाओं को स्किलड  शिक्षा के साथ साथ रोजगार के भी बेहतर अवसर मिल रहे हैं। श्री गुप्ता ने बताया कि इस सेंटर के 37 बच्चों को कोर्स समाप्त होने के अंतिम पड़ाव पर एक बड़ी कंपनी ने साक्षात्कार के माध्यम से रोजगार प्रदान किया हैं। उन्होने कहा कि सैक्टर 26 के पालटैक्निक्ल कमॅ मल्टी स्किलड  सैंटर  में इंजीनियरिंग की भी पढाई करवाई जा रही है। अब ये मल्टी स्किलड  सैंटर के साथ साथ बी-टैक का भी काॅलेज बन गया है, जिससे हजारों युवाओं को लाभ मिलेगा। श्री गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पंचकूला को आयुष एम्स की सौगात दी है, जिसमें 250 बैड का हाॅस्पिटल, काॅलेज, हाॅस्टल व अन्य सुविधाओं से सुसृर्जित एम्स बनने जा रहा है, जिसके बनने से पंचकूला व आस पास के क्षेत्रों के विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा।


पीडब्ल्यू (फिजिक्स वाला), विद्यापीठ केंद्र के क्षेत्रिय निदेशक गुरप्रीत व जितेंद्र ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष को विश्वास दिलाया कि सेंटर में छात्रों की आर्थिक व सामाजिक स्थिति की परवाह ना करते हुये सभी छात्रों को सस्ती व सुलभ प्रतियोगी शिक्षा प्रदान की जायेगी, जिससे सभी वर्ग के छात्र शिक्षा लेकर रोजगार प्राप्त कर सकेंगे।


इस अवसर पर नगर निगम के पार्षद हरेंद्र मलिक, नरेंद्र लुबाना, सोनू बिरला, सुरेश वर्मा, मंडलाध्यक्ष सुरेश यादव, महिपाल चैसाला, कृष्णाली व सुदेश बिरला सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/