46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 और औद्योगिक क्षेत्र फेस-2 में 8 किलोमीटर की 21 सड़को की स्पेशल रिपेयर और सुदृढीकरण कार्य का नारियल फोड़कर किया विधिवत शुभारंभ

-कार्य पूर्ण होने पर यहां के लोगों को होगी विशेष सुविधा, आवागमन होगा और सुगम

-सड़के की मरम्मत और सुदृढीकरण के कार्य में प्रयोग की जाये गुणवत्तापूर्ण सामग्री

-गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा बर्दाशत-ज्ञानचंद गुप्ता

पंचकूला, 10 अप्रैल- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 वार्ड नंबर 9 और औद्योगिक क्षेत्र फेस-2 वार्ड नंबर 8 पंचकूला में 8 किलोमीटर की 21 सड़को की स्पेशल रिपेयर और सुदृढीकरण कार्य का नारियल फोड़कर विधिवत शुभारंभ किया।

For Detailed


इस अवसर पर नगर निगम के महापौर श्री कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।


श्री गुप्ता ने कहा कि इन सड़को की मरम्मत और सुदृढीकरण पर लगभग 2.25 करोड़ रुपये की लागत आयेगी और यह कार्य डेढ महीने में पूरा हो जायेगा।


उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 वार्ड नंबर 9 में लगभग 6.50 किलोमीटर की 17 आंतरिक सड़को की स्पेशल रिपेयर की जायेगी, जिस पर 1.78 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की जायेगी। इसके अलावा ओद्यौगिक क्षेत्र फेस-2 वार्ड नंबर 8 में डेढ किलोमीटर की 4 बिटूमिनस सड़को का सुदृढीकरण किया जायेगा और इस कार्य पर लगभग 47 लाख रुपये की राशि व्यय की जायेगी। उन्होंने कहा कि सड़को की मरम्मत और सुदृढीकरण से औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 और फेस-2 के लोगों को विशेष सुविधा होगी और उनका आवागमन सुगम होगा। ऐसी सड़के, जिनकी स्थिति ज्यादा खराब है, उन पर पहले कार्य शुरू किया जायेगा।


श्री गुप्ता ने निर्देश दिये है कि सड़के की मरम्मत और सुदृढीकरण के कार्य में गुणवत्तापूर्ण सामग्री प्रयोग की जाये। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता बर्दाशत नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के स्पष्ट निर्देश है कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। श्री गुप्ता ने कहा कि सरकार के साथ साथ स्थानीय पार्षदो और लोगों की भी जिम्मेदारी है कि वे निर्माण कार्यों में निगरानी करें और यदि किसी भी प्रकार की कमी पायी जाती है तो उसकी शिकायत उन्हें दें ताकि उनके खिलाफ उचित कार्रवाही की जा सके।


उन्होंने कहा कि पंचकूला में आवश्यकतानुसार सड़को की मरम्मत और सुदृढीकरण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास विकास के लिये बजट की कोई कमी नहीं हैं।
इस अवसर पर नगर निगम की संयुक्त आयुक्त डाॅ रिचा राठी, अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, कार्यकारी अभियंता प्रमोद कुमार, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद हरेंद्र मलिक, राजेश निषाद, जय कौशिक, सोनिया सूद, सुरेश वर्मा, सुनित सिंगला के अलावा विवेक राणा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/