46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने न्यू इंडिया वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के वार्षिक समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत

-श्री गुप्ता ने अपने स्वैच्छिक कोष से 5 लाख रूपए की राशि स्कूल को देने की करी घोषणा

– श्री गुप्ता ने शिक्षा, खेल सहित विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय प्रदर्शन के लिए विद्यार्थियों को मोमेंटो देकर किया सम्मानित

For Detailed

पंचकूला, 17 दिसंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित इन्द्रधनुष आॅडिटोरियम में न्यू इंडिया वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय द्वारा आयोजित वार्षिक समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और परंपरागत दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने स्वैच्छिक कोष से 5 लाख रूपए की राशि स्कूल को देने की घोषणा की।
इस अवसर पर पचंकूला के महापौर कुलभूषण गोयल व जिला की फस्ट लेडी एवं महापौर की पत्नी श्रीमती अंजू गोयल ने भी विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।


अपने संबोधत में श्री गुप्ता ने कहा कि न्यू इंडिया वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिछले 20 वर्षों से जिला के बच्चों को उत्तम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में उनकी प्रतिभा निखारने का कार्य कर रहा है। श्री गुप्ता ने बताया कि स्कूल के चेयरमैन श्री कुसुम गुप्ता व उनकी धर्मपत्नी एवं स्कूल की निदेशक श्रीमती शारदा गुप्ता स्कूल चलाने के साथ-साथ गरीब बच्चों की पढाई मुफ्त में करवाकर पुन्य का कार्य कर रहे हैं। यही नहीं ये  गरीब व जरूरतमंदों की मदद व सेवा करने में भी पीछे नहीं रहते। उन्होंने बताया कि न्यू इंडिया स्कूल के बच्चों ने विभिन्न प्रकार के खेलों में भी राष्ट्रीय स्तर पर स्कूल, जिला व प्रदेश का नाम रोशन किया है।
उन्होंने कहा कि इस स्कूल के विद्यार्थी ने यूपीएससी परीक्षा पास करके आईपीएस में अपना स्थान प्राप्त किया है। यह स्कूल की बड़ी उपलब्धि का एक उदाहरण है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के निरंतर प्रयासों से हरियाणा खेलों का कुंभ बन गया है। प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिये नई खेल नीति लागू की है। हरियाणा देश का पहला प्रदेश है जहां ओलंपिक पदक विजेताओं को सबसे अधिक नकद राशि दी जाती है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 6 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ रुपये और कास्य पदक विजेता को 2.50 करोड़ रुपये की नकद राशि देकर सम्मानित किया जायेगा।


इस अवसर पर श्री गुप्ता ने शिक्षा, खेल, क्विज कंपीटीशन, साइंस प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, बैस्ट आर्टिस्ट, बैस्ट सिंगर, बैस्ट डांसर, स्टूडेंट आॅफ द ईयर, बैस्ट आर्टिस्ट, स्पोर्टस पर्सन आॅफ द ईयर, जिला स्तरीय कबड्डी और वाॅलीबाल में गोल्ड मेडल विजेता, टाॅपर आॅफ द सेशन विद्यार्थियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।


श्री गुप्ता ने ओरंगजेब अंसारी, प्रचिता, वंदना, बी. विगनेश, प्रभनूर सिंह, मेहक, कृतिका, रभा पंवार, दमनप्रीत कौर, पल्लवी प्रधान, पंकज चैधरी, ओजल, देवन, तनिष्का, आदित्य, कशिष, अनन्या, अदिति, रिया और आभ्या को मोमेंटो देकर सम्मानित किया और उन्हें आगे भी इसी तरह अपने क्षेत्र में टाॅप करने की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर श्री गुप्ता ने स्कूल की अध्यापिकाओं को अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर न्यू इंडिया वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं व नन्ही बालिकाओं ने अपने मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति द्वारा दर्शकों की वाहवाही व तालियां बटोरी।
इस अवसर पर बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री योगेन्द्र शर्मा, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद सोनिया सूद, न्यू इंडिया वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के फाईन आर्ट की अध्यापक मीनाक्षी चैधरी, रेनु, रितु व अन्य अध्यापकगण व बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित थे।

ps://propertyliquid.com