46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला प्रशासन, नगर निगम और सेक्टर-9 रेहड़ी मार्केंट के पदाधिकारियों की सात सदस्यीय समिति के साथ आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

-रेहड़ी मार्केट को पुन स्थापित करने और भविष्य में आगजनी की घटनाओं की पुनर्रावृति को रोकने के लिये एक व्यापक रूपरेखा की तैयार

-नई रेहड़ी मार्केंट में सुरक्षा की दृष्टि से किये जायेंगे विशेष प्रबंध-गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 9 सितंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने लघु सचिवालय में जिला प्रशासन, नगर निगम और सेक्टर-9 रेहड़ी मार्केंट के पदाधिकारियों की सात सदस्यीय समिति के साथ बैठक कर रेहड़ी मार्केट को पुन स्थापित करने और भविष्य में आगजनी की घटनाओं की पुनर्रावृति को रोकने के लिये एक व्यापक रूपरेखा तैयार की। उन्होंने कहा कि आगजनी की घटना के बाद मार्केट को नये सिरे से स्थापित किया जायेगा, जिसमें राज्य सरकार व जिला प्रशासन द्वारा हर संभव सहायता की जायेगी।


इस अवसर पर उपायुक्त श्री महावीर कौशिक व नगर निगम के महापौर श्री कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।


बैठक में श्री गुप्ता ने नई रेहड़ी मार्केंट के नक्शे का गहनता से अध्ययन किया। उन्होंने कहा कि इस मार्केंट में सुरक्षा की दृष्टि से विशेष प्रबंध किये जायेगें ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनर्रावृति ना हो। उन्होंने कहा कि शाॅर्ट सर्किट की घटनाओं को रोकने के लिये अंडग्राउंड वायरिंग की व्यवस्था की जायेगी। इसके अलावा दुकानों में पर्याप्त दूरी बनाई जायेगी ताकि इस प्रकार की घटना होने पर फायर ब्रिगेड की गाड़िया आसानी से वहां पंहुच सके। उन्होंने कहा कि मार्केंट एसोसिएशन द्वारा शीघ्र ही मार्केंट के निर्माण पर आने वाले खर्च का आंकलन करवाया जाये ताकि आवश्कतानुसार हर संभव सहायता की जा सके। श्री गुप्ता ने कहा कि उनका प्रयास है कि दुकानदार जल्द से जल्द अपना कारोबार फिर से शुरू करें ताकि वे अपनी रोजी रोटी कमा सके।


उल्लेखनीय है कि कल ही हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने रेहड़ी मार्केंट के पुर्नवास के लिये अपने स्वैच्छिक कोष से 41 लाख रुपये देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा पहले ही 25-25 हजार रुपये की अग्रिम सहायता राशि की घोषणा की जा चुकी हैं। इसके अलावा पंचकूलावासी भी मुसीबत की इस घड़ी में आगे आये है और पीड़ित दुकानदारों की हर संभव सहायता कर रहे है।


इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त वीरेंद्र लाठर, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक धर्मवीर सिंह, संपदा अधिकारी गगनदीप सिंह, नगर निगम के उप-आयुक्त दीपक सूरा, बीजेपी के उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद सोनिया सूद, बीबी सिंघल सहित सेक्टर-9 रेहड़ी मार्केंट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

ttps://propertyliquid.com/