*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने नगर निगम के निर्माणाधीन कार्यालय भवन में  लगभग 4 करोड़ रूपए की लागत की हीटिंग, वेंटिलेशन एवं ऐयर कंडिशनिंग परियोजना का किया विधिवत शुभारंभ

– निर्माण कार्य तय समय सीमा में पूरे करने के दिये निर्देश

– भवन निर्माण की टैंडर प्रक्रिया से लेकर अब तक की प्रगति और फाईल मूमेंट की एक विस्तृत रिपोर्ट तीन दिन में प्रस्तुत करने के दिये निर्देश

-अधिकारी व  कर्मचारी  दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ करें कार्य-विधानसभा अध्यक्ष

For Detailed News

पंचकूला, 20 जुलाई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर 3 में नगर निगम के निर्माणाधीन कार्यालय भवन में  लगभग 4 करोड़ रूपए की लागत की हीटिंग, वेंटिलेशन एवं ऐयर कंडिशनिंग परियोजना का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।


श्री गुप्ता ने नगर निगम के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्माण कार्य तय समय सीमा में पूरे करने के निर्देश दिये।


श्री गुप्ता ने भवन के निर्माण में देरी होने पर नाराज़गी व्यक्त करते हुए कहा कि यह कार्य बहुत पहले पूरा हो जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इस परियोजना को पूरा करने की अंतिम तिथि को दो बार बढाया गया है और अब यह कार्य 31 अक्तूबर तक पूरा किया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि यदि अधिकारी, कर्मचारी व ठेकेदार दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ एक टीम के रूप में कार्य करें और तय समय सीमा में इस भवन  को पूरा  करें।


उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिये कि इस परियोजना की टैंडर प्रक्रिया से लेकर अब तक की प्रगति और फाईल मूमेंट की एक विस्तृत रिपोर्ट बना कर तीन दिन के अंदर-अंदर उन्हें प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत कोई भी कर्मचारी या अधिकारी तय समय सीमा से अधिक फाईल लंबित नहीं रख सकते। उन्होंने कहा कि यदि इस मामले में भी किसी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा फाईल जानबूझ कर लंबित रखना पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


श्री गुप्ता ने निर्देश दिये कि यदि ठेकेदार कार्य समय पर पूरा नहीं करता तो निर्माण कार्य की समयावधि जुर्माने के साथ बढाई जाए और यदि फिर भी कार्य पूरा नहीं किया जाता तो ऐसी एजंसी या ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट किया जाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ठेकेदार को समय पर भुगतान किया जाए।  


नगर निगम के कार्यालय भवन का निर्माण लगभग 45 करोड़ रूपए की अनुमानित लागत से किया जा रहा है। इस भवन में बेसमेंट और भूतल के अलावा चार मंजिला इमारत का निर्माण किया जाएगा, जिसमें महापौर, सीनियर डिप्टी मेयर के कमरों के अलावा हाउस मीटिंग हाॅल व कैंटीन की व्यवस्था भी की जाएगी।


इस अवसर पर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त संयम गर्ग, अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, कार्यकारी अभियंता प्रमोद कुमार, जेई राजेश चैहान, बीजेपी जिला अध्यक्ष अजय शर्मा पार्षद हरेंद्र मलिक, जय कौशिक, सुनित सिंगला, सुरेश वर्मा, रितु गोयल, राकेश कुमार, सोनिया सूद, जिला महामंत्री वीरेंद्र राणा, सोनू बिरला सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ttps://propertyliquid.com/