आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

हरियाणा रोडवेज की 5 मिनी बसों को बनाया गया एम्बुलेंस, सभी बसों में उपलब्ध होंगे ऑक्सीजन सहित सभी उपकरण

सिरसा, 12 मई।

For Detailed News-

-प्रत्येक बस में ऑक्सीजन सहित चार बैड की व्यवस्था, जरूरी बचाव उपायों की भी सुविधा रहेगी उपलब्ध
-उपायुक्त प्रदीप कुमार ने सिरसा डिपू की वर्कशॉप में स्वास्थ्य विभाग को सौंपी पांच मिनी एंम्बूलेंस बसें, जीएम रोडवेज के.आर कौशल व डिप्टी सीएमओ डा. बुध राम भी रहे


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि बढ़ते कोरोना को देखते हुए हरियाणा रोडवेज सिरसा डिपो की 5 मिनी बसों को एम्बुलैंस बनाया गया है। इन बसों ऑक्सीजन सिलेंडर सहित जरूरी उपकरणों के साथ-साथ बचाव उपायों की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। ये बसें किसी भी आपातकालीन स्थिति में ग्रामीण क्षेत्रों व दूर-दराज के क्षेत्रों से कोरोना संक्रमितों को जल्द से जल्द अस्पताल तक पहुंचाने का कार्य करेंगी, ताकि मरीज को समय पर उपचार सुविधा मिल सके।
उपायुक्त ने बुधवार को सिरसा बस स्टैंड स्थित वर्कशॉप में पांच मिनी बस एम्बुलैंसों को स्वास्थ्य विभाग को सौंपते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के बढते संक्रमण को रोकने तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार व प्रशासन सभी आवश्यक कदम उठा रहे है। इसी कड़ी में हरियाणा राज्य परिवहन सिरसा डिपो में 05 मिनी बसों को एम्बुलैंस के रूप में तैयार किया गया है। प्रत्येक बस में चार-चार ऑक्सीजन बैड सहित कुल 20 ऑक्सीजन बैड की व्यवस्था की गई। इन एम्बुलैंस में ऑक्सीजन सिलेंडर, सेनेटाइजर, पंखे, स्ट्रैचर, पीपीई किट सहित सभी जरूरी चिकित्सा उपकरणों की सुविधा उपलब्ध है।


उन्होंने रोडवेज की इस पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कोरोना महामारी के दौरान मरीजों की सहायता के लिए जो कदम उठाया है वह बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में जरूरत पडऩे पर इन एम्बुलैंस बसों को इस्तेमाल में लाया जाएगा। इन्हें किसी भी आपात स्थिति में इस्तेमाल किया जाएगा और इन एम्बुलैंसों को रोडवेज के चालक ही चलाएंगे। उन्होंने कहा कि बसों को एम्बुलैंसों के रूप में तैयार करने का निर्णय मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए लिया गया है, ताकि किसी भी मरीज को परेशानी न हो और जरूरत पडऩे पर एम्बुलैंस सुविधा तुरंत मिल सके।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने कहा कि जिला में कोरोना की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। पोजिटीव रेट जो दस दिन पहले 30-35 प्रतिशत तक पहुंच गया था, जो अब घटकर 20 प्रतिशत हुआ है। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि संक्रमण फैलाव को रोकने में सहयोग करें। कोरोना से बचाव उपायों व प्रशासन की हिदायतों की ईमानदारी से पालना करें।