147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय विशेष गौ सुरक्षा टास्क फोर्स की पांचवी बैठक का हुआ आयोजन

For Detailed

पंचकूला 5 जुलाई- हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण गर्ग की अध्यक्षता में हरियाणा गौ सेवा आयोग के कार्यालय में राज्य स्तरीय विशेष गौ सुरक्षा टास्क फोर्स की पांचवी बैठक का आयोजन हुआ।


बैठक में बेसहारा गोवंश प्रबंधन को लेकर आगामी परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई ताकि गोवंश कल्याण की परियोजनाओं को बिना किसी बाधा के धरातल पर उतारा जा सके। बैठक का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के बेसहारा गोवंश को सड़कों से मुक्त कर गौशालाओं में आश्रय मुहैया करवाना है। हरियाणा गोवंश संरक्षण एवं संवर्धन अधिनियम 2015 के नियमों को सख्ती से लागू कर गौ हत्या और गौ तस्करी के मामलों को रोकने के लिए आवश्यक नियमों में सजा के प्रावधान का निर्णय लिया गया और पड़ोसी राज्यों से गोवंश की आवाजाही को रोकने हेतु कड़े कदम उठाने पर चर्चा हुई।


बैठक में उपस्थित पशुपालन विभाग के अधिकारियों से सभी जिलों में बनी इंफर्मरियों व गौसदनों में बेसहारा गोवंश प्रबंधन की रिपोर्ट से गौ सेवा आयोग से सांझा करने के लिए कहा गया। बैठक के दौरान जिला स्तर पर स्पेशल टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ जिला उपायुक्तों को नियमित बैठक करने तथा स्पेशल टास्क फोर्स के सदस्यों के पहचान पत्र बनवाने की मांग को दोहराया गया ताकि जिला स्तर पर ही गोवंश संबंधित समस्याओं का निपटान किया जा सके। बैठक के दौरान ही हरियाणा पुलिस विभाग द्वारा ईद के मौके पर की गई कार्यवाही की सराहना की।


इस मौके पर पूर्ण यादव लोहचब, उपाध्यक्ष हरियाणा गऊ सेवा आयोग राज्य स्तरीय विशेष कार्यबल निगरानी समिति के सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/