Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के आदेशानुसार दुकानों का किया औचक निरीक्षण 

-खाद्य पदार्थो के नमूने लेकर खाद्य प्रयोशाला करनाल विश्लेषण के लिए भेजे-खाद्य सुरक्षा अधिकारी

For Detailed News

पंचकूला, 20 जुलाई- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के आदेशानुसार खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा0 गौरव शर्मा अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने जिला पंचकूला में स्थित विभिन्न मिठाई की दुकानों, दूध की डेयरियों व किरयाणे की दुकानों का औचक निरीक्षण किया और  खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम, 2006 के तहत खाद्य पदार्थो के नमूने लेकर खाद्य प्रयोशाला करनाल विश्लेषण के लिए भेजे गए।


खाद्य सुरक्षा अधिकारी गौरव शर्मा ने बताया कि जो खाद्य पदार्थ खाने योग्य नहीं थे, उन्हें मौके पर ही नष्ट करवा दिया गया। उन्होंने सभी मिठाई विक्रेताओं एवं निर्माताओं व अन्य खाद्य पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों को ताजा व शुद्ध खाद्य पदार्थ बेचने की सलाह दी गई। उन्होनंे सभी दुकानदारों को दूषित व बासी मिठाई न बेचने की चेतावनी देते हुये कहा कि अगर कोई भी दुकानदार दूषित व मिलावटी खाद्य पदार्थ/मिठाई बेचता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाही की जायेगी।

ttps://propertyliquid.com/

पंचकूला इन स्थानों से खाद्य पदार्थों के लिए सेंपल

उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान रेबल फूड कीचन, सेक्टर-20 पंचकूला से तैयार पनीर टीका के सेंपल लिए गए। इसी प्रकार एमजी इनटेरोरस सेक्टर-20 से गुड, शक्कर व देसी घी, बीकानेर स्टोर, ओद्यौगिक क्षेत्र फेस-1 से गुड के सैंपल लिए गए। इसके अलावा गणपति ट्रेडर्स, ग्रेन मार्केंट सेक्टर-20 से गुड व शक्कर और जिंदल ट्रेडिंग काॅरपोरेशन, ग्रेन मार्केंट सेक्टर-20 से गुड के नमूने लेकर विश्लेषण के लिए भेजे गए हैं।