46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने किया आसमान फाउंडेशन द्वारा डेढ़ लाख क्लाइमेट वारियर बनाने के कंपैग्न का आगाज़*

For Detailed

पंचकुला 27अगस्त। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज राहगीरी कार्यक्रम में क्लाइमेट वारियर कंपैग्न का उद्घाटन किया और बच्चों के साथ ग्रुप फोटो करवाकर उनकी हौसला अफजाई की।


आसमान फाउंडेशन की प्रांतीय अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका पुनिया ने बताया कि यह कंपैन हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता के मार्गदर्शन में सात सरोकार के अंतर्गत पर्यावरण सरंक्षण का संदेश देने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा । पंचकुला से शुरू कर के यह पूरे हरियाणा में चलाया जायेगा आसमान फाउंडेशन ने हरियाणा में एक लाख पचास हज़ार क्लाइमेट एक्टिविस्ट बनाने का लक्ष्य रखा है । इसकी शुरुआत पंचकुला से की जाएगी ।
ये क्लाइमेट एक्टिविस्ट बच्चे लोगों को पर्यावरण सरंक्षण के लिए काम करेंगे तथा समाज में आम जन को इसके लिए जागरूक तथा प्रेरित करेंगे ।राहगिरि में एवोफ़्रिण्डली थैले भी वितरित किए गये । सात सरोकार के प्लास्टिक फ्री तथा पोल्युशन फ्री पंचकुला के अंतर्गत आसमान फाउंडेशन ने अपना पहला क्लाइमेट एक्टिविस्ट सोलह वर्षीय रनवीर पुनिया को बनाया है । रनवीर पुनिया कक्षा बारहवीं का छात्र है जो की कई साल से पर्यावरण सरंक्षण पर काम कर रहा है ।रनवीर अब तक कई टन ई वेस्ट इकट्ठा करकर रिसाइकिल के लिए भेज चुका है । वह दस हज़ार से ज़्यादा बच्चों को पर्यावरण के लिए जागरूक कर चुका है । कई पौधारोपण तथ पर्यावरण बचाओ कार्यक्रमों की अगुवाई करने वाले रनवीर पुनिया ने अब तक रोटरी क्लब तथा रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन्स के साथ मिलकर कई अभियान चलाये है ।मुख्यमंत्री हरियाणा ने इस पहल की तारीफ़ करते हुए रनवीर से पूछा कि कब तक वे डेढ़ लाख क्लाइमेट वॉरियर बनाने का लक्ष्य पूरा कर लेंगे । इस पर रनवीर ने जल्द से जल्द लक्ष्य पूरा करने की बात कही । माननीय विधानसभा अध्यक्ष ने आसमान फाउंडेशन को शुभकामनाएँ दी ।क्लाइमेट वारियर नाटक,निबंध, कविता , गीत एवं नृत्य के माध्यम से पर्यावरण बचाने के संदेश देंगे ।इस अवसर पर उपायुक्त पंचकुला श्री सुशील सारवान, एसडीएम ममता शर्मा ,श्रीमती बंतो कटारिया, आसमान फाउंडेशन से मुनीश पुंडीर , टीवी एक्ट्रेस वीजे अमन, जिला वन अधिकारी भूपेन्द्र राघव तथा हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी सुधीर मोहन उपस्तिथ रहे ।

https://propertyliquid.com