147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव आनन्द मोहन शरण ने कहा कि सभी इंसीडेंट कमाण्डर संबधित क्षेत्रों में व्यक्तिगत स्तर पर अपनी पहचान बनाएं और समाजसेवा के इस कार्य को पूरी जिम्मेवारी एवं दायित्व के साथ निभाए।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव आनन्द मोहन शरण ने कहा कि सभी इंसीडेंट कमाण्डर संबधित क्षेत्रों में व्यक्तिगत स्तर पर अपनी पहचान बनाएं और समाजसेवा के इस कार्य को पूरी जिम्मेवारी एवं दायित्व के साथ निभाए।

पंचकूला  28 मार्च- सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव आनन्द मोहन शरण ने कहा कि सभी इंसीडेंट कमाण्डर संबधित क्षेत्रों में व्यक्तिगत स्तर पर अपनी पहचान बनाएं और समाजसेवा के इस कार्य को पूरी जिम्मेवारी एवं दायित्व के साथ निभाए।

प्रधान सचिव जिला सचिवालय के सभागार में लाॅनडाउन के दौरान नियुक्त सभी इंसीडेंट कमाण्डर की बैठक लेकर आवश्यक सेवाओं संबधी जानकारी ले रहे थे। उन्होंने कहा कि इंसीडेंट कमाण्डर का पद उन्हें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की देन है। इसलिए अपने कार्य को सेवाभाव के साथ बखूबी अंजाम देते हुए लाॅक डाउन के समय संबधित क्षेत्र में विशेषकर खाद्य सामग्री, दूध, बे्रड, फल एवं सब्जियों की सप्लाई सुनिश्चित करने के साथ साथ सभी जरूरतमंद्व व्यक्तियों तक खाने की सप्लाई सुनिश्चित करें। 

प्रधान सचिव ने कहा कि इंसीडेट कमाण्डर की संबधित क्षेत्र में पूरी पहचान होनी चाहिए तथा प्रत्येक व्यक्ति से उसकी सीधे मुलाकात होनी चाहिए। उन्हांेने कहा कि वे अपने मोबाईल नम्बर सभी नागरिकों को दें। इसके साथ ही ग्रोसरी, दूध, फल एवं सब्जियों के रेट एवं दूकानदारों की सूची भी उन्हें सौंपें ताकि आवश्यकता पड़ने वे सीधे सामान मंगवा सके। उन्होंने कहा कि दवाईयों की सप्लाई करने के लिए भी आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाए। इसके लिए सभी रेजिडेंट वैल्फेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की सेवाएं ली जा सकती है। 

श्री शरण ने कहा कि सभी कमाण्डर अपने क्षेत्र में होम डिलिवरी सुनिश्चित करवाएं। इसके साथ ही विशेषकर सैक्टरों में अकेले रहने वाले बुजुर्गो की अवश्य पहचान करें और ऐसे व्यक्तियों की सूची बनाएं तथा उन्हें आवश्यक सामग्री पहंुचाने के लिए अपने कर्मचारियों का सहयोग लें। उन्हांेने कहा कि ऐसे लोगों की सेवा करने के लिए जाने वाले मेड को भी नाको पर नही रोका जाए। 

 उन्होंने कहा कि संबधित क्षेत्रों को सेनीटाईज करवाएं तथा कोई भी समस्या उनके समक्ष आती है तो वे प्रशासन के संज्ञान में लाए। बैठक में सभी नगराधीश सुशील कुमार सहित 14 इंसीडेंट कमाण्डर मौजूद रहे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!