Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

सांसद सुनीता दुग्गल ने लोकसभा में जिला सिरसा में रेल सेवाएं पुन: शुरु व विस्तार करने की उठाई मांग

सिरसा, 23 मार्च।


             सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल ने लोकसभा में कोरोना काल के कारण बंद की गई रेलगाड़ी सेवाओं को पुन: शुरु करने की मांग जोर शोर से उठाई।

For Detailed News-


              लोकसभा में संबोधित करते हुए सांसद दुग्गल ने कहा कि कोटा – हिसार एक्सप्रैस व आनंद विहार-अगरतला-त्रिपुरा-सुंदरी एक्सप्रैस को सिरसा तक एक्टैंड किया गया था। कोरोना कॉल में सरकार द्वारा लोकहित में विभिन्न गतिविधियों पर रोक लगाई गई थी, लेकिन अब अनेक आर्थिक गतिविधियों को पुन: शुरु किया गया है तथा कोविड वैक्सीनेशन का कार्य भी जारी है। इसलिए प्रदेश में इन रेलगाडिय़ों को फिर से शुरु किया जाए। अब दैनिक दिनचर्या और गतिविधियां जारी हैं, ऐसे में नागरिकों के हितों के लिए रेलगाड़ी सेवा को पुन: शुरु किया जाए ताकि यात्रियों की यात्रा सुगम हो सके। इसके साथ-साथ उन्होंने संसद में जम्मू तवी-जोधपुर एक्सप्रैस का मंडी डबवाली में ठहराव करवाने की बात भी रखी ताकि क्षेत्र के लोगों को इस सुविधा का लाभ मिल सके। सांसद दुग्गल ने ऐलनाबाद – सादलपुर सैक्शन की जयपुर व दिल्ली तक कनेक्टिीविटी बढ़ाने के लिए रेलगाडिय़ां शुरु करवाने की भी मांग के साथ-साथ हरियाणा एक्सप्रैस पुन: शुरु करने तथा इनमें आईसीएफ रैक लगवाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि सिरसा संसदीय क्षेत्र कृषि प्रधान क्षेत्र है, रेल सुविधा का विस्तार होने से क्षेत्रवासियों को बहुत लाभ मिलेगा।

https://propertyliquid.com


              उल्लेखनीय है कि सांसद दुग्गल समय-समय पर सिरसा लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए लोकसभा में मांग उठाती रहती है। उन्ही के गंभीर प्रयासों के चलते हाल ही में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत जिला सिरसा की 88.037 किलोमीटर लंबी 7 सड़कों के सुधारीकरण व स्ट्रेंथनिंग कार्य की मंजूरी प्राप्त हुई थी। इन सड़कों पर 52 करोड़ 89 लाख 23 हजार रुपये की राशि खर्च होगी।