Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

समाज के हर वर्ग को मिल रहा है योजनाओं का लाभ- देवीनगर

शिवालिक बोर्ड के वाईस चैयरमेन श्री ओमप्रकाश देवीनगर ने कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में करी शिरकत

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का पिंजौर ब्लाक के गांव खैडावाली लेही में पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की दी गई जानकारी  

विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंचने पर गांव के सरपंच लाभ सिंह और अन्य मौजीज लोगों ने किया स्वागत

For Detailed

पंचकूला, 15  दिसंबर   विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का आज पिंजौर ब्लॉक के गांव खैडावाली लेही पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। गांव के राजकीय प्राईमरी स्कूल में पहुंचने पर गांव के सरपंच लाभ सिंह और अन्य मौजीज लोगों ने यात्रा का स्वागत किया। शिवालिक बोर्ड के वाईस चैयरमेन श्री ओमप्रकाश देवीनगर ने कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में की शिरकत।

कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय प्राईमरी  स्कूल ख्ेाडीवाली की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत से किया गया। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी। श्री देवीनगर ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री देवीनगर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में चल रही है, जिसका उद्देश्य लोगों की समस्याओं का निवारण व केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पंक्ति में खंडे अंतिम व्यक्ति तक पंहुचाना है। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश में समान रूप से विकास किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने जिले के विकास के लिए नये आयाम स्थापित किए है और श्री ज्ञानचंद गुप्ता हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पंचकूला के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोडी है। श्री गुप्ता ने पंचकूला के विकास के लिए 5 हजार करोड रुपये से ज्यादा के कार्य करवाए है। उन्होनंे हरियाणा के सीएम और यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का इस यात्रा के माध्यम से लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए धन्यवाद किया।
शिवालिक बोर्ड के वाईस चैयरमेन श्री ओमप्रकाश देवीनगर ने उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई।

इस अवसर पर श्री देवीनगर ने पीएम वंदन योजना, अटल पैंशन, वृद्वावस्था सम्मान भत्ता और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के लाभाथियो को योजनाओं के सर्टिफिकेट प्रदान किए।
इस अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न  जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया जिससे लोग लाभान्वित हुए।

एलईडी वैन जिला के सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाएगी । यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का उद्देश्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के साथ साथ  मौके पर ही लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ देना है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी लाभ से वंचित ना रहे।

इस अवसर पर बीडीपीओ मार्टिना महाजन, वाईस चैयरमेन राम किशन, भारत भूषण, रामकरण चैधरी, हरिंद्र, यात्रा के सह संयोजक इंद्रजीत, बीडीसी मेंबर मनदीप, महिला मोर्चा के सदस्य सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com