मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

पंचकूला जिला में 20 दिसंबर तक जिला स्तरीय राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता-2021 का किया जा रहा है आयोजन-जिला बाल कल्याण अधिकारी

For Detailed News-

पंचकूला, 13 दिसंबर- जिला बाल कल्याण विभाग द्वारा पंचकूला जिला में 20 दिसंबर तक जिला स्तर पर राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता-2021 का आयोजन किया जा रहा है।


इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला बाल कल्याण अधिकारी पचंकूला श्री भगत सिंह ने बताया कि जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा सभी स्कूलों के बच्चों को इस प्रतियोगिता में शामिल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में चार ग्रुप क्रमशः ग्रीन ग्रुप (5 से 9 वर्ष), वाईट ग्रुप (10 से 16 वर्ष), तथा दिव्यांग बच्चों के लिए दो स्पेषल ग्रुप येलो ग्रुप  (5 से 10 वर्ष) तथा रेड ग्रुप (11 से 18 वर्ष) हैं तथा जिले के सभी स्कूलों से प्रत्येक ग्रुप में 10-10 बच्चे भाग लेंगें।


उन्होंने बताया कि आज राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रायपुररानी में यह प्रतियोगिता आयोजित की गई। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में 16 दिसंबर को खण्ड बरवाला में, 17 दिसंबर को खण्ड पिंजौर में तथा 20 दिसंबर को पंचकूला में यह प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।

https://propertyliquid.com


उन्होंने  कहा कि जिला के ऐसे बच्चे जो इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते है, वे इस प्रतियोगिता में निश्चित तिथि अनुसार भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितिय तृतीय स्थान पर प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को राज्य स्तर तथा राज्य स्तर पर प्रथम, द्वितिय तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को राष्ट्रीय स्तर पर चित्रकला प्रतियोगिता के लिए भेजा जाएगा तथा सभी विजेता बच्चों को परिषद् द्वारा सम्मानित भी किया जायेगा।