आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

संचार और कनैक्टविटी अवसरंचना नीति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा। 

पंचकूला 19 अगस्त- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि अधिकारी जिला मंें विशेषकर सुरक्षा की दृष्टि से ओवर हैड केबल लाईन को हटवाने बारे कार्यवाही अमल में लाएं।


उपायुक्त जिला सचिवालय के सभागार में संचार और कनैक्टविटी अवसरंचना नीति का उल्लंघन विषय पर आयोजित जिला स्तरीय कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

For Detailed News-


उन्हांेने कहा कि अधिकांश क्षेत्रों में आपरेटरों ने स्ट्रीट लाईट एवं बिजली के खम्भों पर केबल लाईनें लगाई हुई हैं जो सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है। इसलिए इन्हें हटवाने बारे कार्यवाई की जाऐं। इसके लिए संबधित अधिकारी केबल आॅपरेटरों को 10 दिन का कारण बताओ नोटिस जारी करें। यदि कोई संबधित फर्म या आपरेटर आगामी 10 दिन में नोटिस पर कार्यवाई नहीं करते तो उन पर कार्यवाई की जाए।


उपायुक्त ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार ओवर हैड केबल नेटवर्क को समाप्त करना है ताकि किसी प्रकार की जान व माल का नुकसान न हो सके। उन्होंने कार्यकारी अभियंता बिजली निगम को निर्देश दिए कि वे बिजली के खम्भों पर लगी हुई केबल वायर को हटाने बारे तत्काल कार्यवाई अमल में लाए।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने बताया कि कई फर्म एवं कम्पनियां बिजली के खम्भों के नजदीक केबल टीवी नेटवर्क, इंटरनेट वायर, ओएफसी केबल आदि लगा लेतेे हैं जिसमें वे बिजली सुरक्षा से संबधित ओर बिजली सप्लाई रेगूलेशन 2010 के पैमाने को पूरे नहीं करते। उन्होंने कहा कि केबल नेटवर्क का जाल बिजली सप्लाई सिस्टम में भी बाधा बनते हैं और उनके कारण किसी भी तरह की दुर्घटनाएं भी हो सकती है।


उपायुक्त ने संबधित केबल फर्मो से अनुरोध किया है कि वे तत्काल प्रभाव से ओवर हेड केबल को हटाने बारे कार्यवाई करें। अन्यथा संबधित विभागों द्वारा उनके खिलाफ संचार और कनैक्टविटी अवसरंचना नीति का उल्लंघन करने बारे कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने निगम के अधिकारियों को भी इस बारे संज्ञान लेने के निर्देश दिए।
बैठक में नगर निगम आयुक्त महावीर सिंह के अलावा शहरी विकास प्राधिकरण, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता संजीव सिवाच, जनरैल सिंह, सहायक संजय खन्ना सहित कई कमेटी के पदाधिकारी मौजूद रहे।