147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

’’विश्व स्वास्थ्य के लिए योग’’ विषय पर वैबिनार का आयोजन किया गया।

For Detailed News-

पंचकूला 19 जून- हरियाणा योग परिषद्, श्री कृष्णा आयुष विश्वविद्यालय कुरूक्षेत्र केंद्रीय विश्वविद्यालय हरियाणा के संयुक्त तत्वाधान मे अंर्तराष्ट्रीय संगोष्ठी ’’विश्व स्वास्थ्य के लिए योग’’ विषय पर वैबिनार का आयोजन किया गया।


हरियाणा योग परिषद् डा0 हरीश चन्द्र, रजिस्ट्रार ने बताया कि 21 जून को एक दिन के लिए ही नही बल्कि पूरे जीवन में योग करने का संकल्प लें। पूरा राष्ट्र व विश्व योगमय हो। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी मे हमें समय मिला है इसमें हम योग द्वारा शारीरिक व मानसिक रूप से अपने आप को मजबूत कर सकते है। योग करने से मानसिक क्षमताओं को सुदृढ़ करे और शारिरिक रूप से अपने आप को मजबूत बनाएं।

https://propertyliquid.com/


अंर्तराष्ट्रीय योग संगोष्ठी के छठें अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस पर 10 लाख परिवारों को जोड़कर योग करवाने का लक्ष्य है। इस दौरान आगामी 21 जून 2020 को गुजरात सरकार मे 5000 योग शिक्षकों को लगाया गया है वहीं इसी तर्ज पर हरियाणा मे भी जल्द ही योग फिजीकल फिटनेस वाॅलिन्टयर्स की नियुक्ति जल्द की जाए


अंर्तराष्ट्रीय योग संगोष्ठी ने कहा कि देश-विदेश से जुड़ने वाले सभी योग विषेशज्ञों, वैज्ञानिकों व अध्यात्मिक गुरूओं का संगोष्ठी से जुड़कर समस्त हरियाणावासियों को सेहतमंद और अच्छा स्वास्थ्य देने में भरपूर योगदान मिलेगा।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!