147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

राष्ट्रीय पोषण माह, 2021 के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुरजपुर, पंचकूला में निशुल्क चिकित्सा शिविर का किया गया आयोजन

-76 रोगियो को आयुर्वेदिक व 74 रोगियो को होम्योपैथिक निशुल्क औषधियाॅं  की गयी  वितरित

For Detailed News-

पंचकूला, 10 सितंबर- आयुष विभाग, जिला पंचकुला द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह, 2021 के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुरजपुर, पंचकूला में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।


       इस अवसर पर डा0 रिधि सिंगला, आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी व डा0 वसुधा वत्स होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी ने उपस्थित लोगो को खून की कमी को दूर करने के लिए आहार विहार के बारे में विस्तृत जानकारी दी जबकि ऋतु मित्तल, योग विषेषज्ञा द्वारा सामान्य जीवन  में योग क्रियाओं  के महत्व तथा शरीर पर पडने वाले अच्छे प्रभावो के बारे में बताया तथा लगभग 48 लोगो को योग क्रियाए करवाई ।


इस शिविर में 76 रोगियो को आयुर्वेदिक व 74 रोगियो को होम्योपैथिक  औषधियाॅं निशुल्क वितरित की गई। कैम्प में लगभग 150 रोगियो को  औषधीयों के साथ-साथ स्वस्थ्य दिनचर्या के बारे में चिकित्सको द्वारा जानकारी दी गई।

https://propertyliquid.com


शिविर में उपस्थित लोगो को औषधीय पौधों के उपयोग के बारे में जागरूक किया तथा लगभग 20 लोगो को औषधीय पौधे जैसे कि सहिजन,गुडहल आदि वितरित किए गए ।