46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

राजकीय महाविद्यालय कालका में मतदाता जागरूकता अभियान का सफल आयोजन

For Detailed

पंचकूला फरवरी 18: राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या प्रोमिला मलिक के तत्वाधान में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान का सफल आयोजन किया गया।


प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने विद्यार्थियों को मतदान का महत्व समझाते हुए कहा कि मतदान लोकतंत्र का अभिन्न अंग है। सभी को वोट देने का अधिकार है। चुनाव में मतदान करने से नागरिकों को यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि देश को बेहतर अधिकार और सुरक्षा कैसे प्रदान करें। मतदान एक महत्वपूर्ण नागरिक कर्तव्य है जो हमारे देश के भविष्य पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है। भारत में कोई व्यक्ति 18 वर्ष का होने पर मतदान शुरू कर सकता है। मतदान उन मौलिक अधिकारों में से एक है जो हमारा देश हमें प्रदान करता है। हमें अपने विवेक सजगता के साथ अपने मतदान का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि देश के निर्माण में हमारा मत महत्वपूर्ण है जो हमारी सहभागिता को सुनिश्चित करता है।


मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर सरिता रानी और प्रोफेसर सोनू ने कहा कि हम सबको जाति, धर्म और स्वार्थ से उठकर मतदान करना चाहिए। स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदाताओं का जागरूक होना बहुत जरूरी है। उन्होंने स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए विद्यार्थियों के साथ संकल्प लिया कि हम अपना कर्तव्य निभाएंगे सबसे मतदान कराएंगे। वोट हमारे पास एक ऐसी ताकत है जिससे हम अपने देश को बदल सकते हैं। स्वयं सेविकाओं एवं छात्राओं ने स्लोगन एवं गीतों के माध्यम से सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली गई।

https://propertyliquid.com