मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

कोरोना 19 महामारी के कारण लाॅकडाउन के दौरान जो बच्चें घरों में बैठे है उनके लिए 07 से 21 जून 2021 तक आॅनलाईन नृत्य प्रशिक्षण शुरू किया जा रहा है।

For Detailed News-

पंचकूला 4 जून- हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद्, महासचिव के निर्देशानुसार इस वर्ष कोरोना 19 महामारी के कारण लाॅकडाउन के दौरान जो बच्चें घरों में बैठे है उनके लिए 07 से 21 जून 2021 तक आॅनलाईन नृत्य प्रशिक्षण शुरू किया जा रहा है।


उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला बाल कल्याण परिषद मुकेश कुमार आहूजा ने इस संबंध में जानकारी देेते हुए बताया कि जिला के बच्चें घर बैठे आॅनलाईन वेब साईट http://balbhawanpanchkula-com पर पंजीकरण करके नृत्य की शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस वेबसाईट पर नृत्य की शिक्षा लेने वाले बच्चे अपना पंजीकरण तुरंत प्रभाव से करें और इस प्रशिक्षण का लाभ उठाएं। उन्होंने बताया कि नृत्य का प्रशिक्षण 16 राज्यों से स्र्वण पदक व 2009 में राष्ट्रीय बाल श्री अवार्ड विजेता प्रसिद्ध राहुल गुप्ता द्वारा दिया जाएगा।


उपायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण स्कूलों को बंद करना पडा है जिससे बच्चे अपने घरों में रहकर मानसिक तनाव से गुजर रहे है। बाल कल्याण परिषद पंचकूला उनका मनोरंजन करने और बच्चों को मानसिक और मनोवैज्ञानिक रूप से सशक्त बनाने के लिए तत्पर है। इस प्रकार उनमें भावनात्मक मजबूती प्रदान करने के लिए यह नृत्य प्रशिक्षण शुरू किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण से बच्चों के सर्वागिण विकास को बढाने तथा बच्चों की कला को निखारने का अवसर प्रदान होगा।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने अभिभावकों से अनुरोध किया है कि वे बच्चों के भविष्य एवं संर्वागींण विकास के लिए अधिक से अधिक इस वेब साईट http://balbhawanpanchkula-com के माध्यम से अपना पंजीकरण जल्द से जल्द करवाए। अधिक किसी भी जानकारी के लिए दूरभाष न0 0172-2586554 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।