147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

राजकीय महाविद्यालय कालका में प्लेसमेंट सेल के द्वारा रोजगार मेले का किया गया आयोजन

For Detailed

पंचकूला, 8 फरवरी- राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या कामना के कुशल नेतृत्व में प्लेसमेंट सेल के द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया गया।


भारतीय जीवन बीमा निगम कालका के शाखा प्रबंधक विकास मेहता की अध्यक्षता में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें विकास अधिकारी विजेंद्र सिंह, दीपक उप्पल, संजीव ने कार्यालय की ओर से भाग लिया। सहायक शाखा प्रबंधक राकेश कुमार ने बताया कि रोजगार मेले में सभी संकाय के विद्यार्थियों ने भाग लिया।


सहायक शाखा प्रबंधक राकेश कुमार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि बीमा क्षेत्र में व्यापक स्तर पर व्यवसाय और रोजगार की संभावनाएं हैं। इस मेले में 18 वर्ष या इससे अधिक के बेरोजगार युवक, युवतियां ,गृहणी या सेवानिवृत्त कर्मचारी आवेदन कर सकते हैं। आवेदक की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए।


उन्होंने बताया कि इस मेले में चयनित उम्मीदवारों को निर्धारित टारगेट पूरा करने पर सिटी कैरियर एजेंट को प्रथम वर्ष में रु 6000 प्रतिमास व रूरल कैरियर एजेंट को प्रथम वर्ष 5000 द्वितीय वर्ष 4000 प्रति मासिक भत्ता के साथ उसका कमीशन भी दिया जाएगा। आवेदन करने वालों को दो पासपोर्ट साइज फोटो, योग्यता प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और पैन कार्ड की कॉपी देनी होगी। शाखा प्रबंधक विकास मेहता ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम में बीमा अभिकर्ता इंश्योरेंस एजेंट के रूप में करियर शुरू कर सकते हैं जहां लोगों को बीमा पॉलिसी बेचनी होती है। इसके लिए एक निश्चित टारगेट पूरा करना होता है इसके बदले में कमीशन दिया जाता है। इसके अलावा विकास अधिकारी का पद भी महत्वपूर्ण होता है जिसके अंतर्गत बीमा अभिकर्ताओं की एक टीम को संभालना होता है ।वैश्वीकरण एवं उदारी करण के वर्तमान दौर में बीमा क्षेत्र कैरियर निर्माण हेतु काफी उज्ज्वल क्षेत्र माना जाता है। रोजगार मेला में करीब 100 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया।


प्रस्तुत कार्यक्रम को सफल बनाने में वरिष्ठ प्रोफेसर सुशील कुमार का भी योगदान रहा।


रोजगार मेला प्लेसमेंट सेल की प्रभारी प्रोफेसर सुनीता चौहान और सदस्या प्रोफेसर डॉ बिंदु, डॉ गीतांजलि, डॉ कविता ,डॉ राजीव ,प्रोफेसर सविता, प्रोफेसर इना, डॉ नवनीत नैंसी, डॉक्टर इंदू, डॉक्टर गुरप्रीत के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में लगाया गया।

s://propertyliquid.com