46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के तहत नवंबर माह में 30 आवेदनों के लिए 10 लाख 85 हजार रूपए की राशि की गई वितरित -उपायुक्त महावीर कौशिक

– अब तक 237 लाभार्थियों को 99 लाख 43 हजार रूपए की राशि की गई वितरित-उपायुक्त

For Detailed

पंचकूला, 5 जनवरी- मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के तहत जिला पंचकूला में वित्त वर्ष 2022-23 में नवंबर माह में 30 आवेदन प्राप्त हुए, जिसके लिए 10 लाख 85 हजार रूपए की राशि वितरित की गई।  


इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने बताया कि जिला कल्याण विभाग के माध्यम से चलाई जा रही इस योजना के तहत दिसंबर महीने में प्राप्त हुए कुल आवेदनों में अनुसूचित जाति बीपीएल के लिए 7 आवेदन प्राप्त हुए, जिनके लिए 4 लाख 2 हजार रुपए की राशि वितरित की गई। इसी प्रकार पिछड़े वर्ग बीपीएल  के लिए  5 आवेदन प्राप्त हुए जिनके लिए 1 लाख 40 हजार रूपए की राशि प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग बीपीएल के लिए 2 आवेदन प्राप्त हुए, जिनके लिए 74 हजार रूपए की राशि वितरित की गई। इसी प्रकार अनुसूचित जाति नोन बीपीएल के लिए 6 आवेदन प्राप्त हुए, जिनके लिए 1 लाख 32 हजार रुपए की राशि वितरित की गई। अनुसूचित जाति की विधवा नोन-बीपीएल श्रेणी के लिए 2 आवेदन प्राप्त हुए, जिनके लिए 92 हजार रूपए की राशि प्रदान की गई।


उन्होंने बताया कि दिसंबर माह में पिछड़े वर्ग नोन-बीपीएल श्रेणी में 5 आवेदन प्राप्त हुए, जिनके लिए 1 लाख 43 हजार रुपए की राशि प्रदान की गई। इसी प्रकार पिछड़े वर्ग की विधवा नोन बीपीएल श्रेणी में प्राप्त हुए 2 आवेदनों के लिए 74 हजार तथा सामान्य वर्ग नोन बीपीएल श्रेणी में प्राप्त 1 आवेदन पर 28 हजार रुपए की राशि प्रदान की गई।


उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के तहत चालू वित्त वर्ष में अब तक कुल 237 लाभार्थियों को 99 लाख 43 हजार रूपए की राशि वितरित की जा चुकी है ।

s://propertyliquid.com