46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित मेलों के चौथे चरण में खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय पिंजौर में मेले का किया गया आयोजन

-पिंजौर खण्ड के ग्रामीण क्षेत्र  के 92 पात्र लाभार्थी परिवारों को दिया गया योजनाओं का लाभ

-मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का मुख्य उद्देश्य 1.8 लाख से कम वार्षिक आय वाले परिवारों की आय की बढ़ाना है – अतिरिक्त उपायुक्त

For Detailed

पंचकूला, 2 मई- मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत अति गरीब परिवारों की सालाना आय बढाने के उद्देश्य से जिला में 2 से 9 मई तक चौथेे चरण के मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया जा रहा है।

 इसी कड़ी में आज पिंजौर खण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों के लाभार्थियों के लिए खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय पिंजौर में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का आयोजन किया गया जिसमें 92 पात्र परिवारों को आमंत्रित किया गया और उन्हें विभिन्न विभागों की कल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभ प्रदान किया गया।
अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती वर्षा खांगवाल ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का निरीक्षण किया और वहां लाभाथिर्याें को विभिन्न योजनाओ के तहत दिये जा रहे लाभ की जानकारी ली।

उन्होंने बताया कि मेले के दौरान विभागों के साथ-साथ विभिन्न बैंकों द्वारा भी स्टॉल लगा कर लाभार्थियों को ऋण उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यक दस्तावेज जमा करवाए गए और उन्हें संबेधित बैंकों को भेजा गया ताकि लाभार्थी शीघ्र अति शीघ्र ऋण प्राप्त कर स्वरोजगार स्थापित कर स्वयं  व अपने परिवार की आय बढा सके। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान लाभार्थियों के कौशल विकास के लिए उन्हें प्रशिक्षण प्रदान करने संबंधि भी जानकारी उपलब्ध करवाई गई।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना सरकार की एक अहम योजना है, जिसका मुख्य उद्देश्य अति गरीब परिवार जिनकी वार्षिक आय 1.8 लाख रूपए से कम है, को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने के साथ-साथ स्वरोजगार और कौशल विकास के माध्यम से उनकी आय में बढोतरी करना है।

https://propertyliquid.com/