46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

माता मनसा देवी प्रांगण में स्थापित होने वाले राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान, पंचकुला के भवन निर्माण का कार्य आरंभ- डा0 साकेत कुमार

– लगभग 270 करोड़ की लागत से लगभग 20 एकड़ भूमि पर स्थापित होगा राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान
– डा0 साकेत कुमार ने साईट पर पहुंचकर हो रहे कार्य का लिया जायजा

For Detailed News-

पंचकूला, 30 सितंबर- आयुष विभाग हरियाणा के  महानिदेशक डा0 साकेत कुमार के सार्थक प्रयास के फलस्वरुप माता मनसा देवी प्रांगण में स्थापित होने वाले राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान, पंचकुला के भवन निर्माण का कार्य आरंभ हो गया है। इसी संदर्भ में डा0 साकेत कुमार ने साईट पर पहुंचकर हो रहे कार्य का जायजा लिया व इस परियोजना के निदेशक तथा अभियंता के साथ बैठक की।

https://propertyliquid.com


बैठक के दौरान  डा0 साकेत कुमार ने  संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए कि वह इस कार्य को शीघ्र पूर्ण करें ताकि आम जन मानस को आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धतियों का लाभ प्राप्त हो सके।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान, पंचकुला को लगभग 270 करोड़ की लागत से लगभग 20 एकड़ भूमि पर स्थापित किया जाएगा। इस संस्थान में 250 बिस्तर के अस्पताल के साथ आयुर्वेद में स्नातक, स्नातकोत्तर व पी0एच0डी0 कोर्स भी शुरु किए जाएंगे। यह हरियाणा सरकार की मुख्य परियोजनाओं में से एक है। यह कार्य भारत सरकार की एजैंसी WAPCOS  द्वारा किया जा रहा है।