Author’s Workshop starts in PU Chandigarh

महिलाएं संवेदनशील हैं, कमजोर नहीं- डॉ रिचा राठी

For Detailed News

पंचकूला, 8 मार्च- न्यू इंडिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल  सेक्टर 15 में महिला दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पंचकूला की एसडीएम डा. रिचा राठी बतौर मुख्य अतिथि पहुंची जबकि पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल की धर्मपत्नी फर्स्ट लेडी अंजू गोयल विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं।


मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


इस अवसर पर बोलते हुए डा. रिचा राठी ने कहा कि महिलाएं संवेदनशील होती है, वह अपना घर ,परिवार, नौकरी सबको संभालने का दम रखती हैं। उन्होंने महिला दिवस मनाए जाने के बारे में बताया कि अमेरिका में जब महिलाओं को उनके अधिकार नहीं मिले, तो उन्होंने सड़कों पर प्रदर्शन करके महिलाओं ने अपने अधिकारों के लिए आवाज बुलंद की। महिलाओं के लिए कई कानून बने हैं, जिनका सही उपयोग होना चाहिए।
इस अवसर पर प्रिंसिपल रितू अरोड़ा ने स्कूल की गतिविधियों के बारे में अतिथियों एवं अभिभावकों को जानकारी दी। इस दौरान बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश किए गए।


  स्कूल की निदेशक शारदा गुप्ता ने कहा कि महिलाएं किसी से कम नहीं है । आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपना वर्चस्व कायम करने में सफल रही हैं । देश का नाम रोशन कर रही हैं। शिक्षा, खेल, विज्ञान, राजनीति से इधर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़कर काम कर रही हैं, इसलिए महिलाओं को अपने अंदर छिपे आत्मविश्वास पर भरोसा करते हुए आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज यदि महिलाएं ना हो, तो किसी का कोई अस्तित्व नहीं है। इस दौरान एसडीएम रिचा राठी और अंजू गोयल ने विभिन्न क्षेत्रों में मेडल जीतने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया और उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।


इस अवसर पर स्कूल में एक फ्री हेल्प चेकअप कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें डॉ दीपिका अरोड़ा ने महिलाओं का चैक अप किया। इस दौरान लगभग 200 से अधिक महिलाओं ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। चेकअप के दौरान महिलाओं के आधे रेट में टेस्ट करवाए गए जो 2 दिन तक किये जायेंगे।

tps://propertyliquid.com/


कार्यक्रम के अंत में स्कूल की ओर से निदेशक शारदा गुप्ता, प्रबंधक कुसुम कुमार गुप्ता और रितू अरोड़ा की ओर से आए हुए अतिथियों डॉ रिचा राठी, अंजू गोयल, सिम्मी राजदान एवं डॉ दीपिका अरोड़ा को स्मृति चिन्ह एवं शाल देकर सम्मानित किया गया ।


इस अवसर पर प्रबंधक कुसुम कुमार गुप्ता, स्कूल की पूर्व प्रिंसिपल सिम्मी राजदान भी उपस्थित थे।