46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

महानिदेशक आयुष विभाग अतुल कुमार के निर्देशानुसार कोविड-19 के चलते रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुष क्वाथ का वितरण किया जा रहा है।

महानिदेशक आयुष विभाग अतुल कुमार के निर्देशानुसार कोविड-19 के चलते रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुष क्वाथ का वितरण किया जा रहा है।

पंचकूला 12 जून महानिदेशक आयुष विभाग अतुल कुमार के निर्देशानुसार कोविड-19 के चलते रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुष क्वाथ का वितरण किया जा रहा है।

For Detailed News-


जिला आयुर्वेद अधिकारी डा.ॅ दिलीप कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में आयुष विभाग द्वारा जिला में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए आयुष क्वाथ का वितरण कन्टेंमैट जोन में करवाया गया। इसी कड़ी में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी, डाॅ0 विक्रमजीत, राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय सैक्टर-20, पंचकूला द्वारा कन्टेंमैट जोन सैक्टर-20 में ए डब्लुएचओ जीएच-79 टाॅवर 13 ई में 85 वरिष्ठ नागरिकों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष क्वाथ का वितरण किया गया है। सोसाइटी के नागरिकों एंव वरिष्ट नागरिकों को रोगों से लडने की क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ों व गोल्डन मिल्क के सेवन तथा सोषल डिस्टेसिंग के बारे में भी जागरूक किया ।

https://propertyliquid.com/


आयुष क्वाथ के सेवन से वरिष्ठ नागरिकों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायता मिलेगी। डाॅ0 विक्रमजीत, आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी ने लोगो को आयुष क्वाथ के बारे में विस्तार से जानकारी दी। आयुष क्वाथ को बनाने एवं सेवन की विधि के बारे में जानकारी दी। आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट श्रीमति दिपेन्द्र कौर, राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय सैक्टर-20, पंचकूला ने भी सहयोग किया।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!