*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

मतदाता जागरूकता वॉकथॉन में सैंकड़ों खिलाड़ी, विद्यार्थी और संस्थाओं के प्रतिनिधि करेंगे शिरकत: सचिन गुप्ता

मतदाता जागरूकता वॉकथॉन का आयोजन 12 मई को सुबह 6 बजे यवनिका गार्डन से होगा

For Detailed

पंचकूला, 9 मई – अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप नोडल अधिकारी सचिन गुप्ता ने आज जिला सचिवालय के सभागार में लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने संबन्धित अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए।

स्वीप नोडल अधिकारी सचिन गुप्ता ने कहा कि मतदान करने के उद्देश्य को पूरा करने के लिए प्रशासन के साथ-साथ अब संस्थाएं भी सहयोग के लिए आगे आने लगी हैं। सभी का प्रयास है कि चुनाव में अधिक से अधिक मतदान हो सके। इस अहम विषय को लेकर एक संस्थान की ओर से 12 मई को सुबह 6 बजे यवनिका गार्डन पंचकूला से मतदाता जागरूकता वॉकथॉन का आयोजन किया जा रहा है। इस वॉकथॉन में सैंकड़ों खिलाड़ी, विद्यार्थी और संस्थाओं के प्रतिनिधि भाग लेंगे।  

एडीसी ने कहा कि मतदाताओं को वोट डालने के प्रति जागरूक करने के लिए 12 मई को सुबह 6 बजे वॉकथॉन के आयोजन में प्रशासन की ओर से भी सहयोग किया जा रहा है और इसके लिए बकायदा अलग-अलग विभाग की ओर से ड्यूटियां भी लगाई गई हैं, जिसमें जिला उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से अधिक से अधिक कॉलेज, आईटीआई, एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस के स्वयं सेवकों को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा खेल विभाग की तरफ से खिलाड़ियों और शहर की एनजीओ को आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में 25 मई को लोकसभा के लिए मतदान किया जाएगा। इन चुनावों में 100 फीसदी मतदान करवाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी यश गर्ग के आदेशानुसार विशेष प्रचार प्रसार अभियान पर फोकस रखकर स्वीप गतिविधियों का आयोजन पूरे जिला में निरंतर किया जा रहा है। सभी मिलकर चुनाव के इस पर्व में शामिल होंगे ताकि देश का गर्व बढ़ सके। यह तभी संभव होगा जब लोकसभा क्षेत्र का एक-एक मतदाता 25 मई को घर से निकल कर बूथ पर जाकर अपने वोट का प्रयोग करेगा।

इस मौके पर जिला परिषद सीईओ गगनदीप सिंह, नगराधीश मन्नत राणा, जिला राजस्व अधिकारी डॉ. कुलदीप सिंह, ज्वाइंट कमीश्नर नगर निगम पंचकूला सिमरनजीत कौर, चुनाव कानूनगो कुलदीप समेत अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com