29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

जिला नगर योजनाकार, पंचकूला की टीम ने बरवाला की राजस्व सम्पदा में नियंत्रित क्षेत्र में अवैध रूप से निर्माणाधीन दो ढांचों व एक डी.पी.सी को गिराया

For Detailed

पंचकूला, 10 मार्च- जिला नगर योजनाकार, पंचकूला  की टीम ने जिला नगर योजनाकार श्री जयदीप के नेतृत्व में नायब तहसीलदार बरवाला श्री अभिनव बतौर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व भारी पुलिस बल की मौजूदगी में बरवाला की राजस्व सम्पदा में नियंत्रित क्षेत्र में अवैध रूप से निर्माणाधीन दो ढांचों व एक डी.पी.सी को गिराया गया। जिला नगर योजनाकार, पंचकूला की टीम भारी पुलिस बल व जेसीबी के साथ गांव बरवाला पहुँची। लोगों द्वारा तोड़-फोड़ का काफी विरोध किया गया, लेकिन विभाग ने अपनी कार्यवाही जारी रखी।  


इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला नगर योजनाकार, पंचकूला जयदीप ने बताया कि अवैध निर्माण को हटाने से पहले नोटिस भी दिए गए थे, लेकिन इस निर्माण को नहीं हटाया गया, जिस कारण विभाग को यह कार्रवाई करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि निदेशक, नगर तथा ग्राम आयोजना विभाग हरियाणा, चंडीगढ़ से अनुमति लिए बिना यदि कोई भी अवैध निर्माण या काॅलोनी विकसित की जाती है, तो विभाग उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने के साथ-साथ अर्बन एरिया एक्ट-1975, पैरिफेरी नियंत्रित क्षेत्र-1952 तथा नियंत्रित क्षेत्र-1963 के तहत विभाग सख्त कानूनी कार्यवाही करता है तथा इनके खिलाफ एफ. आई. आर. दर्ज भी करवाई जाती है, जिसमें तीन साल कारावास तथा जुर्माने का भी प्रावधान है।


उन्होंने कहा कि  लोगों से अनुरोध किया गया है कि विभाग से सी.एल.यु/लाईसेंस की अनुमति लिए बिना किसी भी प्रकार के छोटे या बड़े निर्माण न करें, ताकि अनाधिकृत अवैध निर्माणों पर रोक लग सके। 

https://propertyliquid.com/