Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

बुढनपुर में 114.19 लाख रुपए के कार्य मंजूर -ज्ञानचंद

For Detailed

पंचकूला, 30 दिसंबर – हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि बुढनपुर में फुटओवर ब्रिज शमशान घाट का रास्ता 18.65 लाख रुपए की लागत, बुढनपुर को सेक्टर से जोड़ने वाला रास्ता 46.50 लाख रुपए की लागत, गोगामढ़ी वाली सड़क 6.87 लाख रुपए की लागत तथा धर्मशाला के नवीनीकरण का कार्य 53.17 लाख रुपए की लागत से करवाने के लिए स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। इनके टेंडर किए जा रहे है सभी प्रोजेक्ट पर नए साल के जनवरी माह में कार्य आरंभ कर दिए जायेंगे। इसके अलावा बुढनपुर मार्केट रोड, सीवरेज, पेयजल की लाइन आदि कार्य भी करवाए गए है।

हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष सांयकाल के समय गांव बुढनपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के पहुंचने पर आयोजित कार्यक्रम में लोगो को संबोधित कर रहे थे।

विधान सभा अध्यक्ष ने लोगो को विकसित भारत बनाने के लिए संकल्प करवाया और लगाए गए स्टॉल का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने दस बुजुर्गो को पेंशन और और चार परिवारों को आयुष्मान कार्ड के प्रमाण पत्र भी सौंपे। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम और स्वच्छता के प्रति जागरूक करने वाली छात्राओ को भी सम्मानित किया। इसके अलावा ब्लाइंड छात्र नूरी द्वारा प्रस्तुत की गई कविता पर उन्होंने नकद राशि देकर सम्मानित किया।

श्री गुप्ता ने कहा कि जिनकी बुजुर्गो की पेंशन मंजूर की गई है इन बुजुर्गो के खाते में इसी माह 3000 रुपए की पेंशन आनी शुरू हो जायेगी। इसके साथ ही आयुष्मान कार्ड योजना का लाभ देने के लिए कार्ड बनाए जा रहे है। सरकार का प्रयास है की सभी गरीब परिवारों को 5 लाख रुपए तक का बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिले। इसके अलावा तीन लाख रुपए की आय वाले परिवार भी केवल 1500 रुपए देकर आयुष्मान योजना का लाभ ले सकते है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार इस यात्रा का लाभ लोगो को घर द्वार पर ही मिल रहा है। यह मोदी की गारंटी वाली गाड़ी लोगों की भलाई के लिए ही चलाई गई है।

इस अवसर पर पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने भी अपने विचार रखे। अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खनगवाल, एमडीसी सचिन गुप्ता, संयुक्त सचिव रिचा राठी, डी एमसी सचिन गुप्ता, भाजपा के उपाध्यक्ष उमेश सूद, एमसी सोनिया सूद, हरेंद्र मालिक, मानद महासचिव बाल कल्याण परिषद रंजिता मेहता, मंडल महिला अध्यक्ष वंदना, राजकुमार जैन, मनोज वत्स, हरदेव, प्रकाश, सहित कई अधिकारी और अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com