Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

बिजली व्यवस्था को ठीक करने के लिए प्रयास लगातार जारी – साकेत कुमार*

For Detailed

पंचकुला/चंडीगढ़ 10 जुलाई – शनिवार से लगातार हो रही बारिश ने प्रदेश के जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। बिजली व्यवस्था भी बुरी तरह प्रभावित हुई है। घग्गर नदी तथा कौशल्या डैम में आए तेज पानी के बहाव के कारण बिजली विभाग के तीन फीडर मल्लाह को हाईवे से जोड़ने वाले पुल के पास बह गए। इसके कारण मल्लाह, हिमशिखाष् गणेशपुर भोरिया, चिकन, इस्लाम नगर, नंदपुर, केदारपुर, सीआरपीएफ कैंप इत्यादि की बिजली सप्लाई बाधित हुई है। 

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक डॉ साकेत कुमार ने बिजली व्यवस्था को लेकर औचक निरीक्षण किया और व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने टैम्परेरी केबल लगाकर सप्लाई शुरू करने को कहा प्रदेशवासियों को निरंतर पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने पर जोर दिया। 

उन्होंने उपभोक्ताओं से बारिश के दौरान बिजली के बुनियादी ढांचे से भी दूर रहने का भी अनुरोध किया है ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके। किसी भी आपात स्थिति के मामले में शिकायतें 1912 पर और स्थानीय अधिकारियों को दर्ज की जा सकती हैं। शिकायतों से निपटने वाले टीमे 24 घंटे काम करेंगी।

बिजली वितरण निगम के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि बिजली निगम के आदेश अनुसार बिजली व्यवस्था को ठीक करने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। हरियाणा बिजली वितरण निगम के सभी उपभोक्ताओं को निरंतर एवं निर्बाध बिजली उपलब्ध करवाने हेतु वचनबद्ध है।

https://propertyliquid.com/