आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

बिजली चोरी की रोकथाम के लिए साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारितरू-कुलदीप सिंह सिहाग

पंचकूला 27 अगस्त- हरियाणा पावर युटीलीटीज के निदेशक एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री कुलदीप सिंह सिहाग ने हरियाणा के सभी 8 बिजली पानी थानों के थाना प्रबंधकों को निर्देशित किया है कि वे अपनी टीम द्वारा किये गये बिजली चोरी के विरूद्ध छापेमारी एवं रिकवरी तथा जांच रिपोर्ट का विवरण साप्ताहिक रूप से मुख्यालय भेजें। उन्होनें कहा कोविड-19 के इस चुनौतिपूर्ण समय में हमारा दायित्व है कि बिजली की उपलब्धता को सुनिश्चित करने में सहयोगी बनें। अस्पताल एवं नागरिक आवासीय क्षेत्रों में बिजली की उपलब्धता इस महामारी की चुनौति से निपटने का मार्ग प्रशस्त करेगी।

For Detailed News-


उन्होंने बताया कि कोरोना काल में भी सर्तकता प्रभाग एच. पी. यु. एस. के विद्युत प्रहरियों ने कठिन समय में बिजली चोरी की रोकथाम करके, बिल अदा करवाकर बिजली उपयोग करने वाले उपभोक्ता समाज के साथ न्यायोचित परिस्थिति का निर्माण किया है। जिसका प्रतिफलन यह रहा कि जो उपभोक्ता समाज बिजली खरीद कर उपयोग करता है उसे चोरी की गई बिजली के खर्च का बोझ नही झेलना पडा। इस दिशा में सार्थक पहल के रूप में सतर्कता विभाग एच. पी. यू. एस. ने एक जनवरी से अब तक बिजली चोरी के 30612 मामले दर्ज किये गए जब कि पानी चोरी के 637 मामले दर्ज हुए है। एक जनवरी, 2020 में अब तक कुल राजस्व 57.04 करोड़ रूपये की वसूली की गई। इसके अतिरिक्त विजिलैंस के सभी थानों में अब तक 29301 केसों का निस्तारण किया गया है। हरियाणा के सभी 8 बिजलीध्पानी थानों के माध्यम से निरंतर प्रयास है कि हरियाणा के समाज में यह समझ विकसित हो सके कि बिजली समाज की संपदा है, इसके संरक्षण से समाज और प्रकृति दोनों का कल्याण होगा।

https://propertyliquid.com/