46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

बाल कल्याण परिषद बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए तत्पर

For Detailed

पंचकूला, 22 जून – जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग के मार्गदर्शन में जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा पीएम श्री राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 15 पंचकूला में 29 जून तक विशेष समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस समर कैंप में स्कूली बच्चों को विभिन्न प्रकार के आयाम का प्रशिक्षण देकर स्वावलंबी बनाने की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जिला बाल कल्याण अधिकारी भगत सिंह दलाल ने समर कैंप के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि शिविर में बच्चों को शैक्षणिक गतिविधियों के अलावा बाहरी गतिविधियों में भाग लेने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है ताकि बच्चों को हर तरह की गतिविधियों में पारंगत बनाया जा सके। शिविर में बच्चों को चित्रकारी, नृत्य, कलाकारी एवं व्यक्तिगत विकास पर अधिक बल दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि शिविर में बाल कल्याण परिषद, सेवा सदन एवं आशियाना के लगभग 100 बच्चे बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं । अधिक बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए दस दिन तक चलने वाले ग्रीष्मकालीन शिविर में अभी भी पंजीकरण करने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि परिषद की और से अनेक प्रकार की गतिविधियां संचालित की जा रही है। बच्चो को इन गतिविधियों में भाग लेना चाहिए। परिषद बच्चों के सर्वांगीण और चंहुमुखी विकास के लिए तत्पर है। 

परिषद की कार्यक्रम अधिकारी मंजू चौधरी, सुषमा, चारुका, वर्षा, कोऑर्डिनेटर शोभा ने बढ़ चढ़कर बच्चों को प्रशिक्षित किया। 

https://propertyliquid.com