Director, ICAR-NBAGR, Karnal Addresses a Webinar on "Animal Genetic Resources of India"

अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने अधिकारियों व कर्मचारियों को संविधान दिवस की दिलाई शपथ

-हमें अपने देश के प्रति स्थापित उच्च मूल्यों का पालन कर अपने दायित्व का परिचय देना चाहिए मोहम्मद इमरान रजा

For Detailed News-

पंचकूला, 26 नवंबर- अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि हम सभी का दायित्व बनता है कि हम अपने संविधान के अनुसार मौलिक कत्र्तव्यों का पालन करें और जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाये।


अतिरिक्त उपायुक्त आज जिला सचिवालय के सभागार में संविधान दिवस के अवसर पर उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमें अपने देश के प्रति स्थापित उच्च मूल्यों का पालन कर अपने दायित्व का परिचय देना चाहिए।


उन्होंने कहा कि हमें अपने अधिकार और कत्र्तव्य 26 नवंबर 1949 को संविधान के द्वारा प्राप्त हुए है, जिसे 26 जनवरी को लागू किया गया। उन्होंने कहा कि विभिन्नता में एकता के दर्शन करवाने वाले इस संविधान में व्यक्ति की गरिमा, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्रदान की गई है। भारत देश को इस संविधान की वजह से दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र माना गया है।

https://propertyliquid.com


उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को संविधान दिवस की शपथ दिलाते हुये कहा कि हम, भारत के लोग, भारत को एक (संपूर्ण प्रभुत्व-संपन्न समाजवादी पंथनिरपेक्ष लोकतांत्रात्मक गणराज्य) बनाने के लिये तथा उसके समस्त नागरिको को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिये तथा उन सबमें व्यक्ति की गरिमा और (राष्ट्र की एकता और अखंडता) सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिये दृढसंकल्प होकर अपनी इस संविधान सभा में आज  26 नवंबर, 1949 को एकद्द्वारा इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते है। उन्होंने इस अवसर पर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई व शुभकामनायें भी दी।


इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला ऋचा राठी, एसडीएम कालका ममता शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।