46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

बच्चों की यौन अपराधों से सुरक्षा, एक अच्छे भविष्य का निर्माण विषय पर जागरूकता कार्यक्रम

For Detailed

पंचकूला, 19 जनवरी- जिला बाल संरक्षण अधिकारी शशि मलिक की अगुवाही मे रायपुररानी के  बी.डी.ओ. ऑफिस में यौन अपराधों से बालकों का संरक्षण, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व शिक्षा का अधिकार आदि विषय को लेकर सरपंचों, आंगनवाड़ी वर्करों, आशा वर्करों के लिए जागरूकता सैमिनार का आयोजन किया गया, जिसमे हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य सुमन राणा व गणेश कुमार ने यौन अपराधों से बालकों की सुरक्षा व सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीमों के बारे में जानकारी दी।

आयोग के सदस्य. मीनू शर्मा व डा. मांगे राम ने भी बाल अधिकारों के प्रति संबोधित किया। उन्होंने बैठक कर बच्चों से जुड़े हुए विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की और बाल अधिकारों के संरक्षण बारे जागरूकता लाने के लिए सभी को जागरूक किया।

इस दौरान कानून एवं परिविक्षा अधिकारी निधि मलिक ने पोक्सो एक्ट के बारे में व जिला बाल संरक्षण इकाई के कार्य के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने स्पोनसरशिप, फोस्टर केयर व अडॉपशन स्कीमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी व बेटी बचाओ- बेटी पढाओ की शपथ भी दिलवाई। सभी को विभाग की चलाई जा रही स्कीमों से सम्बंदित आई०ई०सी० मटिरिअल भी दिया गया।

https://propertyliquid.com