46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

पोल्ट्री फार्म के कारण उत्पन्न होने वाली मक्खियों की समस्या से सख्ती से निपटने के लिये उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने आज संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किये।

पंचकूला, 19 अगस्त-

पोल्ट्री फार्म के कारण उत्पन्न होने वाली मक्खियों की समस्या से सख्ती से निपटने के लिये उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने आज संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किये। जिला सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में आयोजित बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा  िकइस कार्य के लिये गठित अधिकारियों की टीम अगामी दो दिनों में सभी पोल्ट्री फार्मों का निरीक्षण करें और मक्खियों के नियंत्रण के लिये निर्धारित मापदंडों में कमी पाये जाने पर संबंधित फार्म संचालक के विरूद्ध कार्रवाही अमल में लाई लाये।

उन्होंने कहा कि मक्खियों के नियंत्रण के लिये पोल्ट्री फार्म संचालकों की लिखित हिदायतें और इस कार्य के लिये किये जाने वाले आवश्यक उपायों की जानकारी पहले से ही उपलब्ध हैं। पोल्ट्री फीड में दवाई मिलाने, पोल्ट्री फार्म पर सीलन को नियंत्रित रखने सहित अन्य हिदायतों का पालन जरूरी है। उन्होंने कहा कि ऐसा न करने पर पोल्ट्री फार्म को बंद करने का प्रावधान हैं और बंद करने से पूर्व पोल्ट्री फार्म के पक्षियों की नीलामी संबंधित क्षेत्र के एसडीएम द्वारा करवाई जायेंगी। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर दोषी पोल्ट्री फार्माें पर तुरंत कार्रवाही अमल में लाई जायेंगी। 

बैठक में एसडीएम ममता शर्मा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कंवर दमन सिंह व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply