29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

हरियाणा परिवार पहचान पत्र प्राधिकरण द्वारा जिला में विशेष शिविरों का किया जाएगा आयोजन-अतिरिक्त उपायुक्त

-परिवार पहचान पत्र का डाटा अपडेट करने के साथ-साथ दस्तावेज करवाए जा सकेंगे अपलोड

-अतिरिक्त उपायुक्त ने अधिक से अधिक परिवारों को इन शिविरों में पहुंचने की करी अपील

For Detailed

पंचकूला, 7 दिसंबर- पारिवारिक सूचना डाटा कोष (एफआईडीआर) के शु़िद्धकरण की दिशा में पहल करते हुए हरियाणा परिवार पहचान पत्र प्राधिकरण द्वारा जिला में 10, 11, 16, 17 तथा 18 दिसंबर को विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जिनमें परिवार पहचान पत्र का डाटा (आय को छोड़ कर) अपडेट किया जाएगा।


इस संबंध में जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती मनीता मलिक ने बताया कि यह शिविर जिला के प्रत्येक गांव में और शहर के प्रत्येक वार्ड में आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि ऐसे परिवार जिनके परिवार पहचान पत्र बनाते समय कोई दस्तावेज़ अपलोड न हुआ हो अथवा कोई गलत जानकारी भरी गई हो वे अपने नजदीकी शिविरों में जाकर दस्तावेज अपलोड करवा सकते हैं और त्रुटियों को ठीक करवा सकते हैं। जिन लोगों का परिवार पहचान पत्र नहीं बना है वे भी शिविर में आकर अपना परिवार पहचान पत्र बनवा सकते हैं।


उन्होंने बताया कि यह शिविर स्थानीय समिति वार आयोजित किए जाएंगे जिनमें सालाना 1.80 लाख से कम आय वाले परिवारों के 55 या इससे अधिक आयु के व्यक्तियों के जन्म प्रमाण पत्र संबंधित दस्तावेज, डाटा में शुद्धिकरण (आय को छोड़ कर), पारिवारिक सूचना डाटा कोष (एफआईडीआर) में परिवारों का पंजीकरण, दिव्यांग प्रमाण पत्र को अपलोड करना इत्यादि कार्य किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हरियाणा परिवार पहचान पत्र प्राधिकरण द्वारा ऐसे सभी परिवारों को वाॅयस और टैक्स्ट  मैसेज भी भेजे जाएंगे ताकि वे अपने नजदीकी शिविर में पहुंच कर अपने परिवार से संबंधित डाटा को अपडेट करवा सकें।


उन्होंने बताया कि इन शिविरों में प्रत्येक स्थानीय समिति के विभिन्न अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इन शिविरों में अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर परिवार पहचान पत्र में अपनी जानकारी अपडेट करवाएं।

ps://propertyliquid.com