46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

पंजाब नैशनल बैंक ने आयोजित किया महिला दिवस समारोह

For Detailed

पंचकूला मार्च 4: ​देश के दूसरे सबसे बड़े एवं शहर के अग्रणी बैंक पंजाब नैशनल बैंक द्वारा समाज में 50 प्रतिशत की भागीदारी रखने वाली महती महिला वर्ग को समर्पित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस बड़े ही धूम धाम से जिला के रायपुररानी कस्बें में स्थित पी एन बी ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में मनाया गया।


इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमति वर्षा खनगवाल , मुख्य अतिथि एवं श्री सुधीर कुमार मंडल प्रमुख (उप महाप्रबंधक) ने विश्षिट अतिथि के रूप में शिरकत की । दोनो अतिथियों का स्वागत, प्रशिक्षण केंद्र के निदेशक अशोक कुमार ने पुष्पगुच्छ भेंट कर किया। समारोह के दौरान 60 महिलाओं को प्रशिक्षण केंद्र से विभिन्न कार्यक्रमों में सफलता पूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण करने पर प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। आयोजन के दौरान ही इस केंद्र से पूर्व में प्रशिक्षण प्राप्त कर, सफलता पूर्वक अपने उद्ध्यम चला रही 10 महिला उद्ध्यमियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनको सम्मानित भी किया। इस दौरान अपने विचार रखते हुए श्री मति वर्षा खनगवाल ने कहा कि इस केंद्र में आकर वे स्वयं को गौरवांवित महसूस कर रही हैं एवं पंजाब नैशनल बैंक द्वारा चलाए जा रहे इस केद्र द्वारा महिला उत्थान में उल्लेखनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होने सफलता पूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले महिलाओं को देशोत्थान में अग्रणी योगदान देने का आह्वान किया ताकि रोजगार सृजन करने में महिलाओं का प्रतिशत बढ़ सकें।


इस दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री सुधीर कुमार मंडल प्रमुख, चंडीगढ़ मंडल ने कहा कि पूरे देश भर में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में पंजाब नैशनल बैंक इस प्रकार के प्रशिक्षण केंद्रों के माध्यम से अग्रणी भूमिका निभा रहा है। उन्होने कहा की यह बताते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है कि इसी केंद्र से प्रशिक्षण प्राप्त कर कई महिला उद्ध्यमी देश ही नही अपितु विदेशों में भी अपनी आजीविका अर्जित कर रही हैं एवं अपने परिवार का पालन पोषण कर रही हैं। श्री सुधीर ने आज अपना कोर्स समाप्त कर रही महिलाओं को अपने व्यवसाय स्थापित करने के लिए बैंक द्वारा हर संभव मदद देने का भरोसा भी दिया।


समारोह के पश्चात दोनो अतिथियों ने ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में चलाई जा रही विभिन्न कार्यक्रमों का निरीक्षण भी किया। इस दौरान अग्रणी जिला प्रबंधक श्री बृजेश कुमार सिंह भी उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com/