147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से मिला आदित्य देवीलाल चौटाला के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने प्रतिनिधी मंडल से गर्मजोशी से की मुलाकात

पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने जताई अंतरराज्यीय व्यापार पर सहमति

For Detailed

पंचकूला अक्तूबर 22: हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल चौटाला के नेतृत्व में गोवा, उत्तराखंड, राजस्थान असम मार्केटिंग बोर्ड का प्रतिनिधिमंडल आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से उनके चंडीगढ मुख्यमंत्री निवास पर मिला ।पंजाब के मुख्यमंत्री ने बड़े गर्मजोशी से प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की । हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष आदित्य देवीलाल चौटाला ने बताया कि पंचकूला में 20 अक्टूबर को अंतरराज्यीय व्यापार सम्मेलन हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड व कोसाम्ब की ओर से रखा गया था जिसमें 6 राज्यों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था जिसमें पंजाब मार्केटिंग बोर्ड के अध्यक्ष हरचंद सिंह बरसत भी शामिल थे ।इस सम्मेलन का उद्देश्य अंतराज्यीय व्यापार को आरंभ करना और बढ़ावा देना है।

हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल चौटाला ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के सम्मुख अपना प्रस्ताव रखते हुए कहा कि जैसे हरियाणा और पंजाब में किन्नू होता है ऐसे ही गोवा में काजू और नारियल होता है और उत्तराखंड में मोटा अनाज होता है.. उन्होंने कहा कि हमें गोवा को किन्नू देना चाहिए और वहां से काजू और नारियल लेना चाहिए ताकि इससे देश का किसान एक दूसरे से जुड़ जाए ।

उन्होंने सभी राज्यों को अपने अपने राज्य में एक ऐसे एस ए जेड (स्पेशल एग्रीकल्चर जोन ) की व्यवस्था करनी चाहिए जिसमें हर राज्य को दो तीन एकड़ जगह उपलब्ध कराई जाए ताकि किसानों को अपनी फसल के उचित दाम के साथ-साथ भंडारण की समस्या व रहने खाने की समस्या से भी मुक्ति मिल सके ।

हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष आदित्य देवीलाल चौटाला के इस प्रस्ताव की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सराहना करते हुए अपनी सहमति प्रकट करते हुए जल्द ही पंजाब में अंतर राज्य व्यापार सम्मेलन करने का भरोसा भी दिलाया ।

इस अवसर पर हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल चौटाला के अलावा पंजाब मार्किटिंग बोर्ड के चेयरमैन हरचंद सिंह बरसत गोवा के चेयरमैन प्रकाश शंकर वेलिप उतराखंड मार्किटिंग बोर्ड के अधिकारी आशीष भटगेन राजस्थान मार्किटिंग बोर्ड के अधिकारी केसर सिंह आसाम के अधिकारी तेज प्रताप भूशल हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारी गुरप्रित संधू भी शामिल रहे ।

https://propertyliquid.com