बाल दिवस के उपलक्ष्य में करवाई  विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

पंचकूला विधानसभा के पोस्टल बेल्ट पेपर्स जमा करवाने के लिए स्ट्रोंग रूम किया स्थापित – जिला निर्वाचन अधिकारी

फार्म 12डी भरने वाले बुजुर्गों और दिव्यांगों के 27 व 28 को घर पर जाकर करवाएंगे मतदान – डा. यश गर्ग

For Detailed

पंचकूला, 26 सितम्बर – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव-2024 में 02-पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के तहत प्राप्त होने वाले सर्विस वोटर, पोस्टल बेल्ट पेपर्स का स्ट्रोंग रूम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला के आॅडिटोरियम में स्थापित किया गया है।

डा. यश गर्ग ने बताया कि सात अक्तूबर तक रोजाना तीन बजे और आठ अक्तूबर को सुबह सात बजे सर्विस वोटर, पोस्टल बेल्ट पेपर्स प्राप्त किये जाएंगे। इस बारे में विधानसभा के तहत चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को सूचित किया जा चुका है। इस प्रक्रिया के दौरान प्रत्याशी स्वयं या अपने प्राधिकृत प्रतिनिधि का आॅडिटोरियम में प्रतिदिन उपस्थित रहना सुनिश्चित करे। उन्होंने बताया कि 02-पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में 10 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें से सात प्रत्याशियों विभिन्न पार्टियों और निर्दलीय तीन उम्मीदवार शामिल हैं। प्रत्याशियों के अलावा नोटा का विकल्प को शामिल करते हुए बेल्ट पेपर तैयार करवाया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि 02 पंचकूला विधानसभा में फार्म 12-डी भरने वाले बुजुर्गों और दिव्यांगों के मतदान का शैडयूल भी जारी किया हुआ है। 27 सितम्बर और 28 सितम्बर को 85 वर्ष से अधिक आयु वाले बुजुर्ग और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं के घर पर जाकर मतदान करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिला में 147 बुजुर्गों एवं दिव्यांगों ने फार्म 12डी का आवेदन किया हुआ है। पंचकूला विधानसभा में 96 वोटरों ने 12डी के आवेदन किया है, इनमें आठ दिव्यांग और 25 बुजुर्ग शामिल हैं। एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी पंचकूला गौरव चैहान ने तीन टीमों का गठन किया है, जो अलग-अलग रूटों पर जाकर विधानसभा मे फार्म 12-डी का आवेदन करने वाले 96 वोटरों से मतदान करवाएंगी। मतदान की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी और पुलिस कर्मियों को भी टीम में शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बारे में विधानसभा के अंतर्गत चुनाव लड़ रहे सभी पार्टियां व प्रत्याशियों को सूचित कर दिया गया है। प्रत्याशियों के एजेंट भी मौका पर मौजूद रहते ही पूरी प्रक्रिया को संपन्न करवाएंगे।

https://propertyliquid.com