46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

पंचकूला जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में सुनी गई कुल 14 शिकायतें

राज्य मंत्री श्री ओमप्रकाश यादव ने परिवादों की सुनते हुए अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के दिए निर्देश
तय समय सीमा में करे शिकायतों का निपटान- ज्ञानचंद गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 26 जुलाई – हरियाणा के सामाजिक न्याय, अधिकारिता, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री श्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश का नशा मुक्त राज्य बनाने को लेकर पूरी तरह से गंभीर है और इस दिशा मंे कार्य लगातार जारी है। नशे को लेकर आई शिकायत पर पुलिस द्वारा तुरंत एक्शन लिया जा रहा है।
श्री ओमप्रकाश यादव उनकी अध्यक्षता में आज पंचकूला के सेक्टर 1 लोक निर्माण विश्राम गृह में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में बोल रहे थे। इस दौरान कुल 14 शिकायतों को सुना गया। बैठक में अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया और शिकायतों के निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।  
  नशे के खिलाफ आई शिकायत पर उन्होंने उपस्थित लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि नशे कि खरीद-फरोख्त करने या इस्तेमाल करने के बारे में कोई भी जानकारी मिलने पर इसकी जानकारी तुरंत पुलिस उपायुक्त के साथ साझा करें ताकि नशे पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके।
बैठक में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल, उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी, पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह व नगरनिगम आयुक्त सचिन गुप्ता भी उपस्थित थे।
  गांव खोखरा कालका निवासी सुखजिंदर सिंह के खेत में खड़ी मक्के की फसल को गांव के कुछ लोगों द्वारा खराब करने की शिकायत का कड़ा संज्ञान लेते हुए श्री ओम प्रकाश यादव ने पुलिस उपायुक्त पंचकूला से इस मामले की सही जांच कर आगामी बैठक तक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। पूर्व में की गई जांच में कोई कमी हो तो संबंधित के खिलाफ एक्शन लेें।
  बैठक में पंचकूला सेक्टर 18 निवासी प्रमोद कुमार द्वारा एक बूथ साइट की नीलामी के बाद कब्जा जाने देने की शिकायत के संबंध में कड़ा संज्ञान लेते हुए श्री ओम प्रकाश यादव ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अगली बैठक तक कंपीटेंट अथॉरिटी द्वारा इस संबंध में पारित किए इंटरिम आॅर्डर के संबंध में आगे की कार्रवाई प्रस्तुत करें ताकि पीड़ित को न्याय दिलाया जा सके।


  पंचकूला सेक्टर 10 निवासी महिला लतिका शर्मा द्वारा उसके पति एवं ससुर के खिलाफ प्रताडना की कार्रवाई करवाते हुए उनको बेघर न करने व शीघ्र न्याय उपलब्ध करवाने की शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए राज्यमंत्री ने पुलिस उपायुक्त पंचकूला को इस मामले की जांच करा कर आगामी बैठक में रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। इस दौरान डीसीपी सुमेर प्रताप सिंह ने आश्वस्त किया कि पुलिस विभाग द्वारा रिहायशी मकान में महिला के पोजेशन को प्रोटेक्ट किया जाएगा।  पुलिस विभाग द्वारा इस मामले में पहले भी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि अगर इस संबंध में कोई प्रताड़ित करता है तो आप तुरंत उनके नंबर पर फोन करें पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी।


सेक्टर 16 पंचकूला निवासी द्वारा बरसात का पानी उनके मकानों में घुसने की समस्या के संबंध में दी गई शिकायत पर कड़ा रुख अपनाते हुए हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता ने संबधित अधिकारी को लताड़ लगाते हुए कहा कि इस संबंध में जल्द से जल्द कार्रवाई करें। यहां पर नाला बनाना बहुत जरूरी है ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। अधिकारी इस मामले की देखरेख करते हुए सभी बिंदुओं का निरीक्षण करवाने उपरांत इस दिशा में सकारात्मक कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि वे बैठक में किसी भी प्रकार के झूठे आंकड़े प्रस्तुत कर गुमराह करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


इस अवसर पर राज्य मंत्री श्री ओम प्रकाश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता के साथ अन्य परिवादों की सुनते हुए अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


  इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती वर्षा खांगवाल, एसडीएम पंचकूला ममता शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, गगनदीप, नगराधीश राजेश पुनिया, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी मानव मलिक, पूर्व विधायक लतिका शर्मा, बीजेपी जिला अध्यक्ष अजय शर्मा जेजेपी के जिला अध्यक्ष दिलबाग नैन, नगर परिषद कालका चेयरमैन कृष्ण लाल लांबा और विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के गैर सरकारी सदस्य तथा शिकायतकर्ता भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com