46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

पंचकूला के कोट गांव में दो करोड़ की लागत से तैयार हुए सिवरेज टरिटमेंट प्लांट का हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने उद्घाटन किया।

पंचकूला, 2 दिसंबर- पंचकूला के कोट गांव में दो करोड़ की लागत से तैयार हुए सिवरेज टरिटमेंट प्लांट का हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने उद्घाटन किया। इस प्लांट को अभी ट्राईल बेसिस पर शुरू किया गया है। जिले में अटल नवीनीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन के अंतर्गत बनने वाले सभी 8 प्लांट 31.03.2021 तक बनकर तैयार हो जायेंगे।

For Detailed News-


श्री गुप्ता ने बताया कि सिवरेज टरिटमैंट प्लांट के बनने से पंचकूला जिला के सभी गांवों के लोगों को इससे लाभ मिलेगा। अटल नवीनीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन के अंतर्गत बनने वाले 8 सिवरेज टरिटमेंट प्लांटों का 17.04.2018 को विधिवत उद्घाटन हुआ था। और ये सभी प्लांट तय समय पर बनकर तैयार हो जायेंगे। सरकार ने बरवाला और रायपुररानी में बिजली पानी और लोगों के लिये पुल बनवाकर सरकार ने बरवाला व रायपुररानी में काफी विकास कार्य किये है। पुल के बनने से लोगों की समय और धन दोनों की बचत होगी। पुल बनने से पहले ग्रामीणों को 6, 7 किलोमीटर घूम कर आना पड़ता था। पुल के बनने से उस मुश्किल से ग्रामीणों ने निजात पाई है। हरियाणा सरकार जिले में बिना किसी भेद भाव के विकास कार्य करवा रही है।


नगर निगम के एक्शन संजीव गुप्ता ने बताया कि अटल नवीनीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन के अंतर्गत बनने वाले 8 सिवरेज टरिटमेंट प्लांट पर काफी तेजी से काम चल रहा है। इन सभी सिवरेज टरिटमेेंट प्लांट को 31.03.2021 तक पूरा कर लिया जायेगा।  कोट गांव के टरिटमेंट प्लांट को अभी ट्राईल रन पर रखा जायेगा और बाद में जिला के 8 प्लांट में से आधे बनकर तैयार हो गये है और बाकि को तय समय में पूरा कर लिया जायेगा।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर नगर निगम के संयुक्त कमीशनर संयम गर्ग, एक्शन अंकित, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, उपाध्यक्ष हरेंद्र मलिक और बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग, युवा मोर्चा के प्रधान अशोक लवाना और नगर निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।