46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

पंचकूला का पाॅजिटीविटी रेट 0.66 प्रतिशत-नगराधीश सिमरनजीत कौर

For Detailed News-

पंचकूला, 17 अगस्त- पंजाब के राज्यपाल एवं यू.टी. चण्डीगढ़ के प्रशासक श्री वी.पी. सिंह बदनौर ने आज चण्डीगढ से वीडियो कान्ॅफ्रेंसिंग के माध्यम से ट्राईसिटी में कोविड-19 के संबंध में पंचकूला, चण्डीगढ़ व मौहाली के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिारियों के साथ-साथ पीजीआईएमईआर चंडीगढ़, जीएमसीएच सेक्टर-16 व जीएमसीएच सेक्टर-32 के वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर जानकारी ली।


इस अवसर पर पंचकूला प्रशासन की ओर से नगराधीश सिमरनजीत कौर ने बताया कि वर्तमान में पंचकूला में कोविड-19 के कुल 13 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 7 होम आईसोलेटिड हैं। पंचकूला का पाॅजिटीविटी रेट 0.66 प्रतिशत है, जबकि अगस्त माह में आज तक किसी कोरोना पीड़ित की मृत्यु नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दृष्टिगत प्रतिदिन लोगों की सैंपलिंग की जा रही है और अगस्त माह में अब तक कुल 700 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि पंचकूला में कोरोना रिकवरी रेट 98.74 प्रतिशत पहुंच गया है।


नगराधीश ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत 4 लाख 71 हजार 304 लोगों का कोविड टीकारण किया जा चुका है, जिसमें से  88 प्रतिशत लोगों को पहली डोज़ व  39 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। इसके साथ ही 1587 गर्भवती महिलाओं को कोविड-19 की प्रथम व दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 2800 लोगों का ओपीडी के माध्यम से उपचार किया जा रहा है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी ओपीडी सुविधा शुरू कर दी गई है, जो केवल सुबह के समय के लिए कार्य करेगी। उन्होंने बताया कि इस समय पचंकूला में म्यूकर मिकोसिस यानी ब्लैक फंगस के 9 मरीज उपचाराधीन हैं।


इस अवसर पर पचंकूला कोविड-19 की नोडल अधिकारी डाॅ. मनकीरत भी उपस्थित थी।